shishu-mandir

झाड़ी कटान का कार्य कर रहे श्रमिक पर बाघ ने किया हमला(Tiger attacks), मौत

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

Tiger attacks worker doing bush cutting work, dies

रामनगर, 12 नवंबर 2023- कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में जंगल के अंदर झाड़ी कटान का कार्य कर रहे एक मजदूर पर बाघ ने हमला कर (Tiger attacks) उसे मौत के घाट उतार दिया।

gyan-vigyan

आगामी 15 नवंबर से कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोला जा रहा है, जिसको लेकर पार्क प्रशासन के अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं,इसी के क्रम में मूल रूप से नेपाल के रहने वाले 22 वर्षीय शिवा नाम का युवक अपने परिजनों व 10 सदस्यों के साथ विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में ढिकाला क्षेत्र के मचान संख्या एक में झाड़ी कटान कार्य कर रहा था।


इसी बीच अचानक बाघ घात लगाकर ने शिवा पर हमला बोल दिया(Tiger attacks),शिवा की चीख पुकार सुनकर साथ में मौजूद परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे बचाने के लिए मौके पर दौड़े, लेकिन बाघ की दहाड़ सुनकर यह लोग भी पीछे हट गए और शोर मचाया लेकिन बाघ ने शिवा को अपने जबड़े में ही दबाए रखा इसके बाद मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा बाघ को भगाने के लिए दो से तीन राउंड हवाई फायर किए ।


इसके बाद बाघ शिवा को लहू लुहान हालत में छोड़कर जंगल की ओर भाग गया।गंभीर हालत में शिवा के परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे उपचार के लिए रामनगर सरकारी अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


वहीं घटना के बाद मौके पर मौजूद उसकी परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है साथी परिजनों का कहना है कि वह पिछले दो महीने से लेंटाना उन्मूलन के व अन्य कार्यों में लगे हुए हैं। वही मौके पर मौजूद कॉर्बेट प्रशासन के फॉरेस्टर विनोद ने कहा कि जैसे ही हमें चीख पुकार सुनाई दी हमने फायर भी झोंके जिसके बाद बाघ युवक को छोड़कर और घने जंगल में घुस गया।


उन्होंने कहा कि तुरंत ही घायल युवक को रामनगर चिकित्सालय लाये। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दे की तीन दिन पूर्व ही बाघ ने रामनगर तराई पश्चिम के आमपोखरा रेंज में एक महिला के साथ ही दो युवकों पर भी हमला किया(Tiger attacks) था , जिसमें महिला की मौत हो गई थी।