shishu-mandir

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: नामांकन वापसी आज, चार जिलों में जिपं अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

डेस्क। दो नवंबर को नामांकन प्रक्रिया तथा नामांकन पत्रों की जांच के बाद 4 नवंबर यानि आज नामांकन वापसी की प्रक्रिया चलेगी। जिपं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा क्षेत्र पंचायत प्रमुख, ज्येष्ठ प्रमुख, कनिष्ठ उप प्रमुख में नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों के लिए आज नामांकन वापसी का दिन होगा।
2 नवंबर को नामांकन प्रक्रिया के साथ ही प्रदेश में भाजपा के 4 जिपं अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय हो गया है। लेकिन चार जिलों में अभी भी भाजपा की प्रतिष्ठा दाव में लगी हुई है। अल्मोड़ा, पौड़ी, उत्तरकाशी व चमोली इन चारों जिलों में भाजपा के लिए जिपं अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करना किसी चुनौती से कम नहीं है।
नैनीताल, पिथौरागढ़, उधमसिंह नगर नगर व चंपावत में भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध हो चुके हैं। देहरादून जिले में पार्टी की उम्मीदें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान के ऊपर है। जबकि अल्मोड़ा से भाजपा ने भाजयुमो के जिलाध्यक्ष महेश नयाल पर दाव खेला है। चमोली में योगेंद्र सेमवाल, उत्तरकाशी में चंदन पंवार से भाजपा की उम्मीदें बंधी है। रुद्रप्रयाग में बीजेपी ने अमरदेई शाह और बागेश्वर में बसंती देवी को चुनाव मैदान में उतारा है। जिपं अध्यक्ष पद में हालांकि भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टिया अपनी—अपनी जीत का दावा कर रही है। ​किस पार्टी का दावा कितना सही साबित होता है यह आगामी 7 नवंबर को रिजल्ट आने के बाद साफ हो जाएगा।
इधर अल्मोड़ा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तीन, उपाध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार मैदान में है। जबकि 11 ब्लॉकों में प्रमुख पदों के लिए 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा है। दो विकासखंडों हवालबाग व ताकुला में एक—एक नामांकन होने के चलते निर्विरोध निर्वाचन तय है।

new-modern
gyan-vigyan