Join WhatsApp Group

News-web

महिलाओं को दो साल में लखपति बना देगी पोस्ट ऑफिस की यह योजना, करें निवेश

केंद्र की राज्य सरकारों द्वारा महिलाओं को आर्थिक रूप से सहायता देने के लिए कई तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाती रहती है। वहीं पोस्ट ऑफिस भी कई तरह की स्कीम निकालते रहते हैं।वही आज हम आपके लिए डाकघर की ऐसी ही योजना के बारे में बताएंगे जो महिलाओं के लिए बेहद लाभकारी है। इतना ही इसमें निवेश कर वह कम वक्त में अच्छा-खासा मुनाफा भी पा सकती है।

इसमें निवेश का कोई जोखिम भी नहीं है। 2 साल के अंदर यह स्कीम अच्छा रिटर्न देती है। तो चलिए उस योजना के बारे में बता ही देते हैं। यह योजना है महिला सम्मान सेविंग सर्टिफिकेट इसमें में निवेश करे । इस योजना में निवेश के लिए पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाना है। वहीं इसमें 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल रहा है। जहां महिलाएं दो साल के लिए निवेश कर सकते हैं। आप इस योजना के तहत 2 लाख रुपए तक जमा कर सकती है। साथ में टैक्स लाभ और TDS छूट मिलती है।

Mahila Samman Saving Certificate Scheme कम समय में महिलाओं के लिए बचत करने के लिए अच्छी स्कीम है। जहां 2 लाख के निवेश पर वह 7.5 फीसदी के ब्याज पर दो साल के अंदर अच्छा रिटर्न पा सकती हैं। यदि कोई महिला 2 लाख रुपए जमा करती हैं तो उसे रिटर्न में 32 हजार रुपए मिलेंगे। अगर आप भी इस योजना में निवेश करना चाहती हैं तो इसके लिए पोस्ट ऑफिस जाकर खाता खुलवाएं और योजना का फॉर्म सबमिट करें। जरूरी दस्तावेज के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड,केवाईसी और एक चेक साथ रखें।