News-web

जीबी पंत विवि (GB Pant University)की स्नातक स्तरीय प्रवेश परीक्षा में अल्मोड़ा के रूपक ने टॉप किया

By editor1

Published on:

Rupak of Almora topped the graduate level entrance examination of GB Pant University

Rupak of Almora topped the graduate level entrance examination of GB Pant University

पंतनगर/अल्मोड़ा, 24 जून 2024— जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि (GB Pant University)में वर्ष 2024 की स्नातक स्तरीय प्रवेश परीक्षा में अल्मोड़ा के रूपक ने प्रथम ​स्थान प्राप्त किया।

रूपक मूल रूप से अल्मोड़ा के थपनियां गांव निवासी हैं। उनके पिता कुलदीप सिंह वैटनरी विभाग में कार्यरत हैं। रूपक ने इंटरमीडिएट की परीक्षा अल्मोड़ा से ही उत्तीर्ण की बचपन से ही होनहार रहे रूपक ने इस परीक्षा में 506 अंक हासिल कर टॉप किया।


उनकी इस उपलब्धि पर जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल के अलावा रूपक के परिजनों, साथियों और ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
बताते चले कि के लिए मास्टर्स और पीएचडी की प्रवेश परीक्षा आठ जून और स्नातक स्तर और एमसीए के लिए प्रवेश परीक्षा 16 जून को आयोजित की गई थी। स्नातक स्तरीय प्रवेश परीक्षा में हवालबाग अल्मोड़ा के थपनियां निवासी (वर्तमान में लोअर माल रोड अल्मोड़ा)रूपक सिंह ने 506 अंक हासिल कर टॉप किया है। जबकि स्नातकोत्तर में पंतनगर निवासी धृति होरे ने 470 अंकों के साथ टॉप किया। एमसीए में जवाहर नगर के गौरव कुमार सिंह 375 अंकों के साथ अव्वल रहे।

परिणाम घोषित करते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव सिंह ने बताया कि स्नातक स्तर की प्रवेश परीक्षा में 9651 में से 7814, मास्टर्स प्रोग्राम में 1228 में से 1008, एमसीए प्रोग्राम के लिए 117 में से 96 और पीएचडी प्रोग्राम के लिए 625 में से 474 प्रवेशार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। काउंसलिग जुलाई माह में आयोजित की जायेगी।
स्नातक स्तर की प्रवेश परीक्षा में हनुमान मंदिर रोड लोहाघाट चम्पावत निवासी इशिता बोहरा और हल्द्वानी निवासी प्रतीक पांडे ने बराबर 495 अंक हासिल किए। टाई ब्रेक के आधार पर इशिता को दूसरा और प्रतीक को तीसरा स्थान मिला। वहीं स्नातकोत्तर की प्रवेश परीक्षा में लार्ड कृष्णा ग्रीन केदारपुर देहरादून निवासी ऐमी सजवाण 600 में से 392 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। रोशनबाग गैस गोदाम कुसुमखेड़ा हल्द्वानी निवासी शिप्रवी पाठक ने 380 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।