this officer completed the half marathon race

After winning the battle against Corona, this officer completed the half marathon race

देहरादून, 17 अक्टूबर 2020— कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के सचिवालय के अधिकारी ललित चन्द्र जोशी ने अनोखा उदाहरण प्रस्तुत किया। वैटेरन एथलीट ललित चन्द्र जोशी ने कोरोना मुक्त होने के दूसरे दिन ही। 21.5 किमी की हाफ मैराथन दौड 1:45 घंटे में पूरी कर अपनी जिजिविशा और हिम्मत का प्रदर्शन किया।

this officer completed the half marathon race

जबरदस्त इच्छा शक्ति का प्रदर्शन करते हुए ललित चन्द्र जोशी ने यह दूरी केदारपुरम दून यूनिवर्सिटी से राजपुर रोड जाखन फिर वापस केदारपुरम तक दौड़ते हुए पूरी की। यानि दो तरफा कुल कुल 21.5 किलोमीटर की दूरी को उन्होंने 1:45 मिनट में पूरी की है। इससे पूर्व भी वह 2019 में अल्मोड़ा जिला मुख्यालय से अपने गांव मेहला तक वनों को आग से बचाने की जागरुकता के साथ 21 किमी की दूरी 1:50 घंटे में तय कर चुके हैं। उन्होंने अपने फेसबुक स्टेटस पर भी इसकी घोषणा की है कि ‘आज मेरे द्वारा इच्छा शक्ति प्रबल करते हुए 21.5 किलोमीटर हाफ मैराथन दौड़ पूरी की। आइए कोरोना से लड़ने के लिए अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता शरीरिक गतिविधियों से बढ़ाएं।’
ललित जोशी के अनुसार वह 16 अक्टूबर यानि कल ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। संक्रमित होने के बाद उन्होंने 10 दिन होम आइसोलेसन और 7 दिन के कोरेन्टीन की अवधि नियमों के अनुसार पूरी की और लोगों में इस संक्रमण को लेकर दशशत में आने या घबराने की बजाय प्रबल इच्छा शक्ति से इसका मुकाबला करने और सावधान या सर्तक रहने की मुहिम को लेकर यह दौड़ लगाई है। और लोगों से कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार के अफवाह या दहशत में नहीं आने का आह्वान किया है।