shishu-mandir

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर अब विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर 9 विपक्षी नेताओं- बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, BRS प्रमुख चंद्रशेखर राव, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, राकांपा प्रमुख शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जानकारी के अनुसार पत्र के माध्यम से कहा गया है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी यह दिखाती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश से तानाशाही शासन में तब्दील हो गया है। वहीं सिसोदिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक षडयंत्र के तहत की गई कार्रवाई है।

new-modern
holy-ange-school

पत्र में कहा गया है कि वर्ष 2014 से अब तक जितने राजनेताओं की गिरफ्तारी हुई, छापे मारे गए या पूछताछ हुई, उनमें ज्यादातर विपक्षी नेता हैं। वहीं उन विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की जांच धीमी पड़ जाती है, जो बाद में भाजपा जॉइन कर लेते हैं। जिस तरीके से विपक्ष के प्रमुख नेताओं को टारगेट किया जा रहा है, उससे इस आरोप को बल मिलता है कि आपकी सरकार जांच एजेंसियों की मदद लेकर विपक्ष काे खत्म करने की कोशिश कर रही है।

gyan-vigyan

बताते चलें कि यह पत्र तब सामने आया है जब शनिवार को कोर्ट में सिसोदिया की पेशी हुई और जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट ने 10 मार्च तक के लिए जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया और CBI को सिसोदिया की दो दिन की रिमांड और दे दी।