उत्तराखंड पुलिस में होगी 327 पदो पर भर्ती,कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

उत्तराखंड पुलिस के 327 पदो पर भर्ती के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर कार्मिक के साथ ही वित्त और गृह विभाग से मंजूरी मिल गई है। अगली कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना है। जिससे पुलिस में फोर्स की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि राज्य में 258 थाने व चौकियां है। वही अब 21 नई चौकियां और 6 नए थाने खोले गए है। लेकिन जिस हिसाब से राज्य में थाने व चौकियां है उसके हिसाब से राज्य में पुलिस फोर्स की कमी है।

इन नए थाने]चौकी में मुख्यालय की तरफ से शासन को 327 पदो पर हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल, कांस्टेबल ड्राइवर, फोर्थ का प्रस्ताव शासन को भेजा था। यह प्रस्ताव अब तक कार्मिक वित्त और गृह विभाग में अटका पड़ा हुआ था।

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार मुख्यालय के प्रस्ताव को कार्मिक विभाग के साथ ही वित्त और गृह विभाग की भी मंजूरी मिल गई है।

इन पदों के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से भेजा गया प्रस्ताव सचिवालय में कार्मिक, वित्त और गृह विभाग में लंबित था।अब कार्मिक,वित्त और गृह विभाग की मंजूरी मिलने के बाद यह पद भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है।अब अगली कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव पास होने की संभावना है।

Joinsub_watsapp