shishu-mandir

देहरादून: इन जिलों में आज होगी बारिश, पर्वतीय जिलों में भी बादल बरसने के आसार

Smriti Nigam
2 Min Read

राज्य के 11 जिलों में फिर से मौसम के करवट लेने के आसार दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को यूएसनगर और हरिद्वार को छोड़कर अन्य पर्वतीय जिलों में बारिश की संभावना है।

new-modern
gyan-vigyan

मौसम विभाग ने इन जिलों का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। बारिश होने से तापमान गिरने की भी संभावना दिखाई दे रही है। बीते दिनों हुई बारिश के बाद कृषि से लेकर बागवानी तक सभी को राहत मिली थी।

saraswati-bal-vidya-niketan

राज्य के यूएस नगर और हरिद्वार को छोड़कर अन्य जिलों में येलो अलर्ट को जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार तापमान में गुरुवार को गिरावट देखने को मिल सकती है। वही बारिश होने से ठंड बढ़ने के भी आसार जताए जा रहे हैं। पहाड़ी जिलों में बारिश का उच्च हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी का भी पूर्वानुमान लगाया जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र दून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार को यूएसनगर व हरिद्वार में मौसम सामान्य रहेगा। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत और नैनीताल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं पंत विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह के अनुसार बुधवार को हल्द्वानी में अधिकतम 27 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।