News-web

सुबह हो या शाम अब नहीं लगेगा जाम, वाराणसी की सड़कों को ही नहीं बल्कि इन चौराहों को भी अब किया जाएगा चौड़ा

Published on:

वाराणसी के एडीसीपी ट्रैफिक राजेश पांडे का कहना है कि शहर के अंदर और बाहर जिन जिन चौराहों पर भीड़ होती है उसे वीडीए के मदद से चौड़ा कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के बाहर सारनाथ, पांडेपुर, आजमगढ़ रोड पर भी ट्रैफिक जाम से निजात के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

यूपी के वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती हुई भीड़ के कारण शहर में लगातार ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है जिससे जगह-जगह पर ट्रैफिक जाम की समस्या से आम जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो रहा है। इस समस्या से निजात पाने के लिए अब फुल प्रूफ प्लान बनाया जा रहा है। जिसके तहत वाराणसी की सड़कों के साथ-साथ चौराहों को भी चौड़ा किया जा रहा है।

वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने शहर के 6 चौराहे और तिराहो को बताया है जहां दिनभर गाड़ियां ट्रैफिक जाम की समस्या का शिकार होती रहती हैं।

सड़कों और चौराहों को चिन्हित करने के बाद वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने इसकी सूची वाराणसी विकास प्राधिकरण को दे दी है। इन 6 चौराहों में लंका, रविदास चौराहा, गोदौलिया चौराहा, रथयात्रा चौराहा, पुलिस लाइन चौराहा, जे पी मेहता तिराहा और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय तिराहा शामिल है।

चौराहे चौड़े होने के साथ बनेंगे बूथ

बताया जा रहा है कि इन सभी प्रमुख तिराहे और चौराहों पर हर दिन वाहनों का आना-जाना रहता है जिसके कारण सुबह से शाम तक की स्थिति काफी खराब रहती है। ऐसे में इन चौराहों को चौड़ा कर यहां पुलिस बूथ भी बनाया जाएगा ताकि पुलिस यहां रहकर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चला सके। शहर के अंदर और बाहर दोनों जगह का प्लान तैयार हो गया है।वाराणसी के एडीसीपी ट्रैफिक राजेश पांडे का कहना है कि शहर के अंदर और बाहर जिन जिन चौराहों पर भीड़ है उसे वीडीए के मदद से चौड़ा कराने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके अलावा शहर के बाहर सारनाथ, पांडेयपुर, आजमगढ़ रोड पर भी ट्रैफिक जाम से निजात के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे. ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक और स्थानीय लोगों को समस्या न हो।