shishu-mandir

Almora:: उपचार को अस्पताल लाई गई किशोरी गृह की नाबालिग निकली गर्भवती, मुकदमा दर्ज

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

The minor of Kisori Grih , brought to the hospital for treatment, turned out to be pregnant,

जानकारी अनुसार पीड़िता मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है और हाल तक ही अल्मोड़ा में अपने परिजनों के साथ रहती थी। उक्त नाबालिग की बीती रोज यानि मंगलवार को अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे अस्पताल लाए। चिकित्सकों की जांच में किशोरी गर्भवती पाई गई। गर्भ एक माह से अधिक का बताया जा रहा है।

अल्मोड़ा, 24 अगस्त 2022- अल्मोड़ा के बख स्थित राजकीय किशोरी गृह में रहने वाली एक नाबालिग के गर्भवती होने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया।

saraswati-bal-vidya-niketan


किशोरी गृह प्रशासन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पीड़िता को इसी माह 17 अगस्त को किशोरी गृह में प्रवेश दिया गया था।


जानकारी अनुसार पीड़िता मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है और हाल तक ही अल्मोड़ा में अपने परिजनों के साथ रहती थी।


उक्त नाबालिग की बीती रोज यानि मंगलवार को अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे अस्पताल लाए। चिकित्सकों की जांच में किशोरी गर्भवती पाई गई। गर्भ एक माह से अधिक का बताया जा रहा है।


पुलिस का कहना है कि किशोरी फिलहाल कुछ भी नहीं बता पा रही है। पुलिस के अनुसार किशोरी गृह की अधीक्षिका की तहरीर पर धारा 376 व पाॅक्सो एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


इस किशोरी को इसी माह 17 अगस्त को किशोरी गृह में दाखिला कराया गया था। बेहतर शिक्षा व संरक्षण के लिए नाबालिग को किशोरी सदन में दाखिला कराया गया था।

इधर किशोरी का गर्भ एक माह से अधिक का बताया जा रहा है। यानि किशोरी गृह में दाखिले से पहले ही नाबालिग के साथ यह घटना हुई थी। इन सभी पहलुओं को देखते हुए पुलिस जांच आगे बढ़ा रही है।