shishu-mandir

Haridwar – भैंस कारोबारी के परिवार को तमंचे की नोक पर बंधक बनाकर डकैती को दिया अंजाम

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

Haridwar पथरी क्षेत्र के धनपुरा में बदमाशों ने एक भैंस कारोबारी के परिवार को तमंचे की नोक पर बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया। आपको बता दें कि बदमाश घर से लाखों के जेवरात और 3 लाख की नकदी लेकर फरार हो गए। पीड़ि‍त परिवार का दवा हैं कि बदमाशों की संख्या 10 से ज्यादा थी और सभी के पास हथियार थे। बावजूद इसके police घटना को लूट बता रही है, police मुकदमा भी डकैती के बजाय लूट की धाराओं में दर्ज किया। Police का कहना है कि उसने 3 संदिग्धों को हिरासत ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

आपको बता दें कि गांव धनपुरा में lakshar road पर भैंस कारोबारी मासूम का घर है। उन्होंने बताया कि चंद दिनों बाद ही बेटे शमीम और बेटी नेहा की शादी होनी है। इसलिए शादी की तैयारी को लेकर जेवरात आदि सामान खरीद कर रखा गया था। सोमवार रात को मासूम घर के बाहर सोया हुआ था। आधी रात बदमाशों ने तमंचे की नोंक पर मासूम को जगाया और घर का दरवाजा खुलवाकर अंदर घुस गए और इसके बाद बदमाशों ने तमंचे के बल पर मासूम व उसकी पत्नी नसरीन, बेटे शमीम, बेटी नेहा व सबा को बंधक बना लिया। उन्हें रस्सी से बांध दिया।

परिवार police को खबर न कर दे, इसलिए डकैतों ने उनके mobile phone भी अपने कब्जे में ले लिए।इसके बाद डकैतों ने घर से लाखों के जेवर, 3 लाख की नकदी समेट ली और भाग निकले। डकैतों के जाने के कुछ देर बाद परिवार ने जैसे-तैसे खुद को मुक्त कराते हुए police को information दी। डकैती की जानकारी मिलने से police में हड़कंप मच गया। CO लक्सर बहादुर सिंह चौहान, पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार, फेरुपुर चौकी प्रभारी चरण सिंह चौहान ने आनन-फानन मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।


परिवार ने police को बताया कि बदमाशों की कुल संख्या 10 से अधिक थी और सभी के पास हथियार थे। कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर उन्हें हथियारों के बल पर काबू में किया हुआ था, जबकि बाकी बाहर निगरानी कर रहे थे। इस मामले में police ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ police अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए team गठित कर दी गई है। जल्दी आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।


कटारपुर में भी इसी ढंग से हुई थी डकैती
पथरी थानाक्षेत्र में परिवार को बंधक बनाकर डाका डालने की यह दूसरी घटना है। कटारपुर में करीब 2 महीने पहले बदमाशों ने इसी style में neavy कर्मचारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया था। ताजा घटना में बदमाशों की संख्या को देखते हुए यह माना जा रहा है कि बदमाश किसी चौपहिया वाहन में सवार होकर आए होंगे। यह भी हो सकता है कि उन्होंने अपना वाहन कहीं दूर खड़ा किया हो। घटना के पीछे किसी संगठित गिरोह का हाथ माना जा रहा है। लेकिन लोकल अपराधी की संलिप्तता से भी police इन्कार नहीं कर रही है।