सुरंग में फंसे मजदूरों के साथियों ने आक्रोशित होकर किया प्रदर्शन,हमारे आदमी निकालो के लगाए नारे

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को चार दिन हो चुके हैं। जिन्हें बचाने के लिए लगातार अभियान जारी है। वही आज मजदूरों ने आक्रोशित होकर प्रदर्शन किया। मजदूरों ने नारे लगाते हुए कहा कि ‘हमारे आदमी निकालो ‘ अपने साथी मजदूरों को बचाने के लिए मजदूर साथी बचाव अधिकारियों से भिड़ गए।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक लगातार गिरते मलवे के कारण दो बचावकर्मी घायल हो गए। जिससे उन्हें तत्काल स्थल पर स्थापित अस्थाई अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। मलबे को हटाने के लिए दिल्ली से एक वैकल्पिक मशीन,अमेरिकन आगर की मांग की गई। यह मशीन 5 मीटर प्रति घंटे की गति से ड्रिलिंग करने में सक्षम है।

यह अमेरिकी बरमा दोपहर के करीब उत्तरकाशी पहुंचा। आपदा प्रबंधन सचिव रंजित कुमार सिन्हा ने कहा था कि अधिकारियों ने मंगलवार रात या बुधवार तक फंसे हुए मजदूरों को बचाने का लक्ष्य रखा है।नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड के अधिकारी जीएल नाथ ने सभी से सुरंग में प्रवेश न करने और बचाव प्रयासों को बाधित न करने की अपील की। उन्होंने आगे कहा कि ‘केवल उन्हीं लोगों को सुरंग में प्रवेश करना चाहिए जिनकी सेवाओं या सहायता की चल रहे बचाव कार्यों में आवश्यकता है।

स्थानीय राजनीतिक नेता बार-बार सुरंग में आकर हमें बहुत परेशान कर रहे हैं। मैं उनसे ऐसा न करने की अपील करता हूं। हमारी प्राथमिकता फंसे हुए श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना है।

Joinsub_watsapp