उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

Almora- अग्निशमन विभाग के फायरमैन पर फायर करने वाले अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। फायर स्टेशन अल्मोड़ा में नियुक्त फायरमैन पर बंदूक से फायर करने के आरोप में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार दिनांक 15.12.2022 को फायर स्टेशन अल्मोड़ा में रात्रि में ड्यूटी कर रहे फायरमैन धीरेंद्र सिंह पर आरोपी जगदीश सिंह बोरा निवासी हीराडूंगरी एनटीडी, अल्मोड़ा ने अपनी दो नाली बंदूक तान दी। फायरमैन द्वारा सतर्कता दिखाते हुए तेजी से बंदूक को हाथ से झटककर अपनी कनपट्टी से हटाया गया तब तक बंदूक से फायर हो गया जो फायरमैन के पीछे दीवार पर लगा। इस फायरिंग की घटना में फायरमैन धीरेन्द्र सिंह सकुशल बच गया तथा स्वंय को बचाने के प्रयास में उसके हाथ पर चोट लगी व मोबाईल भी क्षतिग्रस्त हो गया।

बताया गया कि फायरिंग करने के उपरान्त आरोपी जगदीश सिंह बोरा मौके से भाग गया। ड्यूटीरत फायरमैन धीरेन्द्र सिंह की तहरीर के आधार पर अभियुक्त जगदीश सिंह बोरा के विरुद्ध कोतवाली अल्मोड़ा में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया व विवेचना चौकी प्रभारी एनटीडी बिशन लाल के सुपुर्द की गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के नेतृत्व में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु तलाश व सुरागरसी-पतारसी कर उसके घर हीराडुंगरी अल्मोड़ा पर दबिश दी गयी तो अभियुक्त अपने घर पर ही मौजूद मिला। पुलिस टीम को देखकर आरोपी भागने का प्रयास कर रहा था जिसे पुलिस टीम ने घेरकर आवश्यक बल का प्रयोग कर गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अभियुक्त द्वारा फायरिंग में प्रयुक्त दो नाली लाईसेन्सी बंदूक को एक खोखा 12 बोर सहित बरामद कर पंजीकृत अभियोग में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

मामले में विवेचना से प्रकाश में आया कि अभियुक्त जगदीश सिंह बोरा की पत्नी फायरमैन धीरेंद्र सिंह के रिश्ते की गांव की बहन है तथा जगदीश सिंह उपरोक्त भूतपूर्व सैनिक है। जगदीश सिंह बोरा उपरोक्त दिनांक 15.12.2022 को NTD स्थित एक होटल में विवाह पार्टी में गया हुआ था। इसी पार्टी में फायर स्टेशन अल्मोड़ा में तैनात फायरमैन अनिल चंद भी अपने पत्नी व बच्चों के साथ गया हुआ था। फायरमैन अनिल चंद जो कि मूल रूप से बनबसा चंपावत का निवासी है, जिसके साथ जगदीश सिंह बोरा का कुछ विवाद हुआ था। इसी विवाद को दिल में लेकर और यह जानते हुए कि अनिल चंद फायर सर्विस में तैनात है। जगदीश सिंह बोरा उपरोक्त अपने घर में गया और अपनी दो नाली बंदूक लेकर फायर स्टेशन एनटीडी अल्मोड़ा में पहुंचा और ड्यूटीरत फायरमैन धीरेंद्र सिंह पर उसकी पोस्ट में जाकर फायर कर दिया था।

Related posts

दुखद- कर्मचारी नेता उमापति पांडे को भातृशोक

Bageshwar में हो एम्स की स्थापना, सीएम को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews

बढ़ते कोरोना मामलो के बीच भारतीय वैज्ञानिक का बड़ा दावा, हिमालयी क्षेत्र के पेड़ बुरांश की पंखुड़ियों में मिलेगी कोरोना‌ की काट

Newsdesk Uttranews