उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी कोरोना

Corona की 4th वेव के दिखने लगे है आसार, पिछले कुछ दिनों में सैकड़ों गुना बढ़ गया संक्रमण

Another highly contagious XE variant of Corona reached India

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Corona 4th wave : कोरोना संक्रमण एक ऐसी बीमारी की तरह हो गया है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। जैसे ही लगता है कि स्थितियां सामान्य हो रही हैं और जनजीवन पटरी पर लौट रहा है, वैसे ही कोरोना की कोई और लहर या कोई new varient आ जाता है, जो फिर से लोगों को घर में रहने में मजबूर कर देता है। ऐसा ही पिछले कुछ दिनों से भी देखने को मिल रहा है।


दरअसल देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। लोकल सर्किल नामक एक कंपनी के द्वारा एक सर्वे कराया गया, जिसमें covid network prevalence पिछले 15 दिनों में 500% तक बढ़ गया है, जो कि एक बहुत बड़ा उछाल है।आपको बता दें कि कंपनी के द्वारा इसके लिए 11743 लोगों से पूछताछ भी की गई थी।


इस सर्वेक्षण के बाद कंपनी ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर में कम से कम 19% लोगों ने सर्वेक्षण के दौरान बताया है कि पिछले 15 दिनों में उनके जानने वालों में एक या एक से अधिक लोग corona positive पाए गए हैं।


कंपनी के द्वारा बताया गया कि जब उनके द्वारा सर्वे में भाग लेने वाले लोगों से पूछा गया कि क्या उनके परिवार, पड़ोसी, सहकर्मी, मित्र में कोई व्यक्ति पिछले कुछ दिनों में कोई भी संक्रमित हुआ है, तो इसमें से 70% लोगों ने कहा कि कोई नहीं हुआ है। जबकि 11% लोगों ने बताया कि 1 या 2 लोग संक्रमित हुए हैं, तो वहीं 8% लोगों ने यह भी बताया कि 3 से 5% लोग corona संक्रमित हुए हैं।


इसके साथ ही दिल्ली में रविवार को आधिकारिक कोरोना के आंकड़े भी बढ़े हुए नजर आए रविवार की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में दिल्ली में 517 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1518 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह रही कि किसी भी संक्रमित की कोरोना के कारण मृत्यु नहीं हुई।

Related posts

Corona update uttarakhand- जानें प्रदेश में कोरोना संक्रमण का हाल

editor1

उत्तराखंड: नौकरी का झांसा देकर किशोरी को वेश्यावृत्ति (Prostitution) में धकेला…3 साल तक हवस का शिकार बनती रही 14 वर्षीय किशोरी

UTTRA NEWS DESK

बद्री केदार सहित चार धामों (Char dham) के कपाट बंद होने की तिथि तय

Newsdesk Uttranews