उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: चौखुटिया के इन गांवों में मोबाइल नेटवर्क (Mobile network)ठप, 108 सेवा और आँन लाइन स्टडी का लाभ भी नहीं ले पाते लोग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora: Mobile network stalled in these villages of Chaukhutia

अल्मोड़ा, 18 अप्रैल 2022- चौखुटिया तहसील क्षेत्र के तड़गताल क्षेत्र में लंबे समय से मोबाइल नेटवर्क (Mobile network)ठप है, टावर शोपीस बना है।


बच्चे और युवा आँन लाइन पढ़ाई का लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो बीमारी की स्थिति में 108 तक से संपर्क नहीं हो पाता है।

यह वही क्षेत्र है जहां का युवा प्रदीप मेहरा सेना भर्ती के लिए दिल्ली की सड़कों पर दौड़ रहा था, प्रदीप तड़गताल क्षेत्र के ढ़नाण गांव का है। इस गांव सहित आसपास के 7 गांव के लोग मोबाइल नेटवर्क(Mobile network) की बदहाल सेवा से जब रहे हैं।

Mobile network

ठप पड़ी मोबाइल व इंटरनेटसेवा बहाल करने समेत क्षेत्र की अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर तड़ागताल के ग्रामीण आंदोलन पर अडिग हैं।


ठप पड़ी मोबाइल व इंटरनेटसेवा बहाल करने समेत क्षेत्र की अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर तड़ागताल के ग्रामीण आंदोलन पर अडिग हैं।

https://youtu.be/ywgdeyz2_5E

तड़ागताल विकास संघर्ष समिति के आह्वान पर द्वारा चलाया जा रहा क्रमिक अनशन चल रहा है।
वक्ताओं ने आक्रोश भरे लहजे में कहा कि किसी भी सूरत में क्षेत्र की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं होगी।

लोगों का कहना है कि विगत दो वर्षों से हमारे यहाँ नेटवर्क (Mobile network)की समस्या बनी है इस समस्या के लिए कई कार्यालयों के चक्कर ,जन प्रतिनिधियों से संपर्क और कई सारे ज्ञापन भी दिये गए पर समस्या ज्यों की त्यों बनी रही ।


आज सात ग्राम सभाओं के पंचायत प्रतिनिधियों और युवाओं ने मिलकर क्रमिक अनसन शुरू किया और शासन प्रशासन से मुख्य रूप से दो मांगे रखी।
जिसमें पहली नेटवर्क और इंटरनेट की सुविधा है तो दूसरी मांग सड़कों में डामरीकरण की है।

तड़ागेश्वर महादेव मंदिर परिसर में चलाए जा रहे क्रमिक अनशन में वक्ताओं ने क्षेत्र की उपेक्षा पर आक्रोश व्यक्त कर कहा कि महीनों से क्षेत्र की संचार व्यवस्था ठप है। नतीजा क्षेत्र की पांच ग्राम पंचायतें अलग-थलग पड़ी हैं। इससे तमाम आपात सेवाएं भी प्रभावित है

Related posts

जीपीबीएल नीलामी में 3 खिलाड़ियों की लगी सबसे ज्यादा बोली

Newsdesk Uttranews

संगीतकार Bappi Lahiri का 69 साल की उम्र में निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस

उत्तरा न्यूज टीम

Uttarakhand- मनमानी फीस को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews