किराएदार ने मकान मालकिन को मार डाला(Tenant killed landlady),शराब पीने पर टोकने पर की हत्या

editor1
3 Min Read

Tenant killed landlady after she interrupted him for drinking alcohol

पिथौरागढ़, 29 नवंबर 2023- पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के नजदीक वड्डा क्षेत्र में बीते शनिवार की रात एक बुजुर्ग महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है‌(Tenant killed landlady)।


पुलिस ने ‌‌मामले में एक नेपाली युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने शराब पीने को लेकर फटकारने और किराये का कमरा खाली कराने पर दिल्ली से घर आई महिला की हत्या कर दी।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वड्डा क्षेत्र के सुवाकोट गांव निवासी माधवी चिलकोटी (65 वर्ष) पत्नी स्व. रमेश चंद्र चिकोटी अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती थीं। दीपावली के दौरान कुछ दिन पूर्व ही वह अपने गांव सुवाकोट आई थीं।

Tenant killed landlady
Tenant killed landlady


पुलिस के अनुसार सुवाकोट में माधवी देवी के दो मंजिला मकान के कमरों में कुछ मजदूर किराये पर रहते हैं। इनमें से एक नेपाल निवासी रुपिंद्र नाथ योगी (26 वर्ष) भी उनके किराये पर रहता था। बताया गया कि कुछ समय पूर्व शराब पीने को लेकर महिला ने रूपिंद्र को टोका था और उसे अपने किराए के कमरे से भी हटा दिया था। और इसी बात से वह रंजिश पाले था।


इधर दिल्ली से घर लौटी माधवी देवी अपने मकान की दूसरी मंजिल पर अकेली रह रही थीं। रविवार सुबह उनके यहां काम पर आने वाली महिला ने जब माधवी देवी के कमरे का दरवाजा टूटा देखा तो वह अंदर गई, जहां माधवी मृत हालत में दिखीं। महिला ने मामले से आस पड़ोस वालों को अवगत कराया, जिस पर जाजरदेवल थाना प्रभारी प्रकाश चन्द्र पाण्डेय और वड्डा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। घटना को लेकर मृतका माधवी के भतीजे विशाल राज चिलकोटी निवासी सुवाकोट ने थाना जाजरदेवल में तहरीर दी, जिसमें उसने कहा कि उनकी ताई के मकान में एक डेढ़ माह पूर्व नेपाली युवक रुपिंद्र रहता था और शायद उसी ने ताई माधवी देवी की हत्या की है। तहरीर पर पुलिस ने धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पूछताछ के साथ ही आसपास की सीसीटीवी फुटेज चेक की गई, जिसमें एक युवक संदेह के दायरे में आया।


जांच पड़ताल आगे बढ़ाकर पुलिस ने सोमवार को ग्राम शेरू वार्ड नंबर 9 जिला मुगु नेपाल निवासी रुपिंद्र पुत्र गोरखनाथ योगी को झूलाघाट रोड के किल्ल मोड़ से दबोच लिया। उसके कब्जे से 13 हजार से अधिक की नकदी, सोने की एक अंगूठी, एसबीआई पासबुक आदि बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त ने बताया कि उसने रंजिश में शनिवार रात शराब पीकर माधवी देवी के कमरे का दरवाजा तोड़ा और अंदर घुसकर उनका मुंह बंद कर दिया। इसके बाद रुपिंद्र ने माधवी देवी का सिर दीवार से पटका और गला दबाकर मार डाला(Tenant killed landlady)। इसके बाद वह नकदी आदि लेकर भाग निकला।

Joinsub_watsapp