Almora-द बोधी ट्री स्कूल के बच्चों को बांटी गई ताइक्वांडो की बेल्ट,स्कूल ने भी किया सम्मानित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नंदा देवी प्रांगण में ताइक्वांडो प्रतियोगिता के बाद स्कूली बच्चों की परीक्षा लेने के बाद उन्हें अलग-अलग स्तर की बेल्ट प्रदान की गई। इसमें द बोधी ट्री स्कूल के बच्चों ने भी भागीदारी की और बेल्ट प्राप्त की।

new-modern


ताइक्वांडो कोच कमल जोशी ने बच्चों की परीक्षा ली। द बोधी ट्री के छात्र-छात्राओं ने भी अपने विद्यालय का परचम लहराया। कल यानि 10 अप्रैल 2024 को विद्यालय के प्रधानाचार्य सौरभ पांडे द्वारा बेल्ट प्राप्त सभी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। प्रधानाचार्य सौरभ पाण्डे ने ओम कश्यप,हर्षित कुमार,रक्षित पपनै,योग्यांशी आर्या,भूमिका बिष्ट,हरी धवन आदि बच्चों को सम्मानित किया।


इस मौके पर द बोधी ट्री पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य सौरभ पाण्डे ने बच्चों को कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। उन्होंने कहा कि “एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है” और हमें अपने शरीर को स्वस्थ रखने पर भी बहुत ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने सभी अभिवावकों से अपील की कि वह अपने बच्चों को को केवल और केवल पढ़ाई के लिए ही प्रेरित ना करें। कहा कि आज के इस आपाधापी वाले युग में जहां एक और खेलने के मैदानों की संख्या घटती चली जा रही है,आउटडोर गेम्स बंद होते चले जा रहे हैं और इससे बच्चों की शारीरिक क्षमता में विगत कुछ वर्षों में कमी आई है। कहा कि ऐसे में यदि हम केवल पढ़ाई के पीछे ही भागेंगे तो शिशुओं का यह शारीरिक स्तर और गिरता चला जाएगा।उन्होंने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास को जरूरी बताया।