News-web

T20 विश्व कप: क्या रोहित शर्मा को बदलना चाहिए बैटिंग ऑर्डर? वसीम जाफर का बड़ा सुझाव

Published on:

2 जून को टी20 विश्व कप 2024 का आगाज़ होने वाला है और सभी की नज़रें टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर पर टिकी हुई हैं। इस मेगा इवेंट में कप्तान रोहित शर्मा को अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर एक बड़ा फैसला लेना होगा। इस मामले में पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने एक बड़ा सुझाव दिया है।

वसीम जाफर का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में नंबर 3 या नंबर 4 पर बैटिंग करनी चाहिए। उनका तर्क है कि रोहित शर्मा पहले भी इन नंबरों पर खेल चुके हैं और वे इस पोजीशन में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने सुझाव दिया है कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

वसीम जापर का यह भी मानना है कि रोहित शर्मा स्पिन गेंदबाजी को बेहतर तरह से खेलते हैं और मिडिल ओवर्स में उनका रन बनाना काफी महत्वपूर्ण होगा। इस समय उनके साथ सूर्यकुमार यादव भी रहेंगे और दोनों मिलकर रन बनाने में काफी असरदार साबित हो सकते हैं।

रोहित शर्मा का नंबर 3 पर टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने 3 पारियों में 63.50 के औसत से 127 रन बनाए हैं। वहीं नंबर 4 पर उनका रिकॉर्ड भी शानदार है और उन्होंने 8 पारियों में 31.33 के औसत से 188 रन बनाए हैं।

यह देखना होगा कि टीम इंडिया इस सुझाव को कितना गंभीरता से लेती है और क्या रोहित शर्मा अपना बैटिंग ऑर्डर बदलेंगे। टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर विश्व कप में उनके प्रदर्शन को काफी हद तक प्रभावित करेगा।