shishu-mandir

चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, लोग बताने लगे भगवान, अस्पताल में जमा हुई भीड़, लेकिन डॉक्टर ने बताई ये वजह

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

दुनिया में हमें कई हैरतअंगेज मामले देखने को मिलते हैं, जो कई बार हर एक इंसान को हैरत में डाल देते हैं और ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई से भी सामने आया है, जहां एक असामान्य बच्चे का जन्म हुआ। इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर थे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

जैसे ही लोगों को इस बात की खबर लगी तो अस्पताल के बाहर भीड़ जमा हो गई। कई लोग तो उस बच्चे की तुलना भगवान से करने लगे और इसे भगवान का पुनर्जन्म बताने लगे। हालांकि इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर होने का जो कारण डॉक्टरों ने बताया है वह इसके बिल्कुल अलग है।

डॉक्टरों के अनुसार इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर इसलिए हुए हैं, क्योंकि यह एक जुड़वा बच्चे के जन्म का मामला है, लेकिन जो दूसरा बच्चा है, उसका शरीर सही तरीके से विकसित नहीं हो पाया और इसी वजह से वह हाथ और पैर हमें इस बच्चे के शरीर में मिले। अब बच्चे के इलाज के लिए उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार इस बच्चे का जन्म उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के शाहाबाद कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में हुआ। इस बच्चे के जन्म को 1 हफ्ते का समय हो गया। जब बच्चे का जन्म हुआ तो उस वक्त इसका वजन करीब 3 किलो बताया गया और जैसे ही बच्चे का जन्म हुआ और लोगों तक इसकी खबर पहुंची तो लोग उसे देखने के लिए पहुंचे और इनमें से किसी ने उसकी तस्वीर की सोशल मीडिया पर डाल दी तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो गई।