News-web

उत्तरकाशी में अचानक ओलावृष्टि, गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही बाधित

Published on:

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। इससे जहां एक ओर भीषण गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली, वहीं दूसरी ओर गंगोत्री हाईवे पर जलभराव होने से चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गौरतलब हो, लगातार बढ़ते तापमान और उमस भरी गर्मी के बीच अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि से उत्तरकाशी के लोगों को राहत मिली है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिली। हालांकि मैदानी इलाकों में तेज धूप और उमस बनी रही, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ओलावृष्टि के कारण गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई। लगभग आधे घंटे तक हुई बारिश के कारण हाईवे पर जलभराव हो गया, जिससे तीर्थयात्रियों को काफी परेशानी हुई। कई वाहन पानी में फंस गए, जिससे यातायात कुछ देर के लिए ठप हो गया।

बता दें, मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए बारिश और झोंकेदार हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक मौसम में बदलाव रहने और तापमान में गिरावट की संभावना है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है।

यह अचानक बदलाव मौसम की अनिश्चितता को दर्शाता है और प्रदर्शित करता है कि बदलते मौसम के अनुरूप हमें कैसे तैयार रहना चाहिए।