Join WhatsApp Group

News-web

छात्रसंघ ने कुमाउं विवि का दीक्षांत समारोह एसएसजे में कराने की उठाई मांग, उत्तराखंड की गौरव अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को मानद उपाधि से नवाजे जाने को कुलपति को भेजा ज्ञापन

Published on:

अल्मोड़ा। कुमाउं विश्वविद्यालय से संबद्ध सोबन सिंह जीना परिसर के छात्रसंघ पदाधिकारियों की ओर से शनिवार को संयुक्त परिसर निदेशक के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा गया। छात्रसंघ ने विवि के दीक्षांत समारोह को एसएसजे परिसर में कराने तथा अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को मानद उपाधि से नवाजे जाने की मांग की है।

छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती के नेतृत्व में आज छात्रसंघ पदाधिकारियों ने संयुक्त ​निदेशक प्रो. जगत सिंह बिष्ट के माध्यम से कुलपित प्रो. केएस राणा को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कहा​ कि आगामी मार्च माह में कुमाउं विवि का दीक्षांत समारोह होना तय हुआ है। एसएसजे परिसर विवि का अभिन्न अंग है। कहा कि, एसएसजे परिसर नए विवि में रूप में परिवर्तित होने वाला है इसलिए यह दीक्षांत समारोह एसएसजे में संपन्न कराया जाए।

इसके अलावा ज्ञापन में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कहा​ कि विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कई लोगों को विवि द्वारा मानद उपाधि से नवाजा गया है। अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट जो कि कुमाउं विवि के एसएसजे परिसर की भूतपूर्व छात्रा है और खेल के क्षेत्र में देश—विदेश में कई बार कामयाबी का परचम लहरा चुकी है।

एकता ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते कई बार देश व उत्तराखंड के लोगों को गौरवान्वित किया है छात्रसंघ ने अनुरोध किया है कि देश विदेश में उत्तराखंड का नाम रोशन कर वाली एकता बिष्ट को मानद उपाधि से नवाजा जाए जिससे विवि को गौरवान्वित होने का अवसर मिल सके। ज्ञापन सौंपने वालों में छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती, उपाध्यक्ष अरविंद बोहरा, छात्रा उपाध्यक्ष मेघा डसीला, सचिव नवीन कनवाल, संयुक्त सचिव दीपक तिवारी आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….