shishu-mandir

उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के छात्रों एवं शिक्षक के स्टार्ट-अप मॉडल का राज्य स्तर में प्रस्तुति हेतु हुआ चयन

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

उत्तराखण्ड राज्य में स्टार्ट-अप इकोसिस्टम विकसित किये जाने एवं नवाचारी विचारों के प्रोत्साहन हेतु आयोजित स्टार्ट-अप बूट कैम्प- शोबन सिंह जीना कैम्पस, अल्मोडा में उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के छात्रों तथा अध्यापको ने बडे जोश के साथ प्रतिभाग किया। विश्वविद्यालय के B.Sc. (Cyber Security), B.Sc. (Biofuels), B.Voc (Hospitality Management) के अनेक छात्रों ने इस कार्यक्रम में अपने मॉडल प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में Idea Grand Challenge के तहत विश्वविद्यालय के B.Sc. (Biofuels) के छात्र साकेत फुलारा, ममता नेगी तथा B.Sc. (Cyber Security) के अध्यापक यर्थात साह के स्टार्ट-अप मॉडल का चयन जिला स्तर पर हुआ है। चयनित प्रतिभागी अगले चरण में देहरादून में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अपना मॉडल प्रस्तुत करेंगें तथा मॉडल के चयन होने पर सरकार द्वारा उनको सहयोग राशि भी प्रदान की जायेगी।

new-modern
gyan-vigyan

विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर कुलपति डॉ0 तेज प्रताप, कुलसचिव डॉ0 बिपिन चन्द्र जोशी, पूर्व कुलपति प्रो0 एच0 एस0 धामी तथा समस्त अध्यापकों एवं कर्मचारियों ने छात्रों की सराहना की है। कुलसचिव डॉ0 बिपिन चन्द्र जोशी ने बताया कि उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा सदैव शोध कार्य तथा नवाचार को बढावा देने का प्रयास करता है तथा विश्वविद्यालय के सभी रोजगारपरक पाठयक्रम छात्रों का सर्वागीर्ण विकास कर रहे है।

saraswati-bal-vidya-niketan