News-web

एमपी में आए अनोखे चोर, ताला तोड़कर चुराया 10 किलो देसी घी, जाने कैसे हुई उनकी एंट्री

Published on:

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां अज्ञात चोरों के एक गैंग ने पांच घरों का ताला तोड़ दिया। चोरों ने वहां से ₹100000 की नकदी के साथ-साथ सोने चांदी के आभूषण भी चुराये। लोगों को पूरी जानकारी की खबर तब हुई जब वह सुबह सोकर उठे। बताया जा रहा है कि चोरों ने लोगों को पहले बेहोश किया और फिर पूरी चोरी को अंजाम दिया और पुलिस ने इस मामले की तहकीकात शुरू कर दी है।

घटना शिवपुरी के कोलारस थानांतर्गत गांव डोंडयाई की है। खबर के मुताबिक, यहां बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने 5 लोगों के घरों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जिन घरों को चोरों ने निशाना बनाया उनमें राकेश केवट, मुल्ला केवट, जितेंद्र केवट, प्रकाश वाल्मिक एवं मंगल परिहार के घर सम्मिलित हैं। चोर मुल्ला केवट के घर से 30 हजार रुपये नगद, एक किलो चांदी, एक सोने की अंगूठी चुराकर ले गए।

वहीं राकेश केवट के यहां से 8 हजार रुपये नगद, एक मंगल सूत्र, चांदी की पायलें, एक सोना की अंगूठी चुराई। जितेंद्र केवट के यहां से चोरों ने 30 हजार नगद चांदी की पायल तथा मंगलसूत्र चुराया, वहीं मंगल परिहार के यहां से 250 ग्राम की चांदी की पायल, चांदी के पट्टे एवं 5 हजार रुपये नगद चुराया गया है। प्रकाश वाल्मिकी के यहां से 20 हजार रुपये नगद चोरी किए गए हैं। चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले सभी लोगों को बेहोश कर दिया था।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सभी लोगों के पास कुछ गोलियां पड़ी मिली। बताया जा रहा है कि इन गोलियों का इस्तेमाल करके इन्हें बेहोश किया गया था। सभी से जब नकदी का ब्यौरा मांगा गया तो उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्होंने अपने बकरे बेचे थे।इन बकरो को बेचने पर जो राशि मिली थी वही घर में रखी हुई थी।

चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देते वक्त जितेन्द्र के घर में रखी पांच-पांच किलो की दो देसी घी की कट्टीयां भी चुरा ली। चोर उनके घर से 10 किलो देसी घी भी चुरा कर ले गए। चोरों ने कुंडिंयों एवं ताले तोड़ने की जगह किसी कटर से तालों को काटा था जिससे कोई तेज आवाज भी नहीं हुई। इस वजह से अगल-बगल में सो रहे लोगों को इसके बारे में पता नहीं चला।