shishu-mandir

नगरखान क्षेत्र की बदहाली पर राज्य आंदोलनकारी(State agitators) नाराज,क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

State agitators angry over the plight of Nagarkhan area, raised demand for redressal of problems of the area

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा 4 अगस्त 2020— अल्मोड़ा के नगरखान क्षेत्र की बदहाली पर राज्य आंदोलनकारियों (State agitators)ने गहरी नाराजगी जताई है. सभी ने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं का निराकण करने की मांग की है.

State agitators

नगरखान में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों (State agitators)की बैठक में वक्ताओं ने राज्य बनने के बाद राज्य आंदोलनकारियों तथा राज्य आंदोलनकारी बहुल नगरखान क्षेत्र की घोर उपेक्षा शासन-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों द्वारा किये जाने का आरोप लगाया. कहा कि क्षेत्र में 40 वर्ष पूर्व स्थापित राजकीय इन्टर कालेज का भवन अभी तक नहीं बन पाया है.

कहा कि क्षेत्रवासी लगातार स्थानीय विधायक और सरकार से गुहार लगाते हुए थक गए हैं लेकन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है.

बैठक में राजकीय इंटर कालेज नगरखान का शीघ्र भवन निर्माण की मांग की गई बैठक में राज्य आंदोलनकारियों को 15 हजार रूपये पैंशन दिये जाने के साथ साथ 10% क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था बहाल करने की मांग भी की गयी बैठक में एक प्रस्ताव में क्षेत्र के लोगों के राज्य आन्दोलन में दिये गये योगदान को देखते हुए हुए नगरखान में राजकीय महाविद्यालय तथा राजकीय पालीटेक्निक कालेज खोले जाने की मांग की गयी.

बैठक में क्षेत्र में जंगली जानवरों के फैले आतंक व हो रहे जान माल के नुक़सान को देखते हुए क्षेत्र में जंगली जानवरों के छुपने में मददगार बनी कुरी की झाड़ियों के कटान हेतु अभियान चलाने व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब की धड़ल्ले से हो रही बिक्री से ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं घरेलू हिंसा के मामले व बढ़ रहे सामाजिक विद्धेश को देखते इस पर शासन-प्रशासन से तत्काल कार्यवाही की मांग की गयी उक्रांद के केन्द्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी के आवास हुई बैठक में जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, राज्य आंदोलनकारी (State agitators)दौलत सिंह बगड्वाल, शंकरदत्त डालाकोटी, कृष्ण चन्द्र, नवीन चंद्र बसंत जोशी ,दीवान सिंह कमलेश सिंह रजत बगडवाल पंकज सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw