उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora:: भाई के स्थान पर एलएलएम-एलएलबी प्रवेश परीक्षा देने पहुंचा युवक पकड़ा गया

Government to promote Bal Mithai and Tweed of Almora with ONE DISTRICT TWO PRODUCTS

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 08 अक्टूबर 2021- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में एलएलबी एलएमएम की प्रवेश परीक्षा में एक नकलची पकड़ा गया।
आरोपी अपने भाई की जगह अपना बैठकर भाई को प्रवेश दिलाना चाहता था।पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। तेजी से पहाड़ों में भी मुन्ना भाई का पकड़ा जाना चिंता की बात है।

यह परीक्षा सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित कराई जा रही थी।


पकड़ा गया आरोपी वर्तमान में एलएलएम चतुर्थ सेमेस्टर का छात्र है। कक्ष निरीक्षकों ने एलएलबी परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को पहचान लिया। जिसके बाद कक्ष निरिक्षकों की टीम ने आरोपी को पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। परिसर प्रशासन ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एसएसजे परिसर परीक्षा केंद्र में सुबह 11 से 12 बजे तक प्रथम पाली में एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा चल रही थी।


यहां परीक्षा केंद्र में फुटसिल गांव पिथौरागढ़ निवासी, त्रिभुवन भट्ट पुत्र हरी बल्लभ भट्ट के स्थान पर उसका भाई हेमंत भट्ट एलएलबी की प्रवेश परीक्षा दे रहा था। निरीक्षण के दौरान कक्ष संख्या 24 में परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को कक्ष निरीक्षक भोला सिंह रावत और डॉ. नितिन रतनेश सिंह ने पहचान लिया। जिसके बाद इसकी सूचना विधि संकाय विभागाध्यक्ष प्रो. जेएस बिष्ट को दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए विभागाध्यक्ष की ओर से पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मुन्नाभाई को कोतवाली लेकर आई। पकड़ा गया मुन्ना भाई वर्तमान में विवि संकाय में एलएलएम चतुर्थ सेमेस्टर का छात्र है।


विधि विभागाध्यक्ष प्रो. जेएस रावत ने बताया कि प्रवेश के दौरान कक्ष निरीक्षकों की सर्तकता से आरोपी को पहचान लिया गया था। जिसके बाद प्रवेश पत्र पर फोटो व डाटा मिलान किया गया। लेकिन इनमें भिन्नता पाई गई। इसके बाद कोतवाली में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी वर्तमान में विधि संकाय में एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर का छात्र है।

nitin communication

Related posts

खुशखबरी- उत्तराखंड अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने जीती बीसीसीआई बोर्ड ट्रॉफी

Newsdesk Uttranews

धूमधाम से मनाया गया विवेकानंद ​बालिका इंटर कॉलेज (Vivekanand Balika Inter College) का वार्षिकोत्सव

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग न्यूज़ :-खनन व्यवसाई ने खुद को गोली से उड़ाया, पुलिस जुटी जांच में

उत्तरा न्यूज डेस्क