उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

Almora- एसएसजे प्रशासन पर लगाया तानाशाही का आरोप, युवा आह्वान ने दिया धरना

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


अल्मोड़ा, 5 अगस्त 2021

युवा आहान ने विश्वविद्यालय प्रशासन के तानाशाही रवैये के खिलाफ अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष गौरव भंडारी के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने सम सेमेस्टरों के छात्रों को प्रमोट करने, बीएससी में शून्य अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं के उत्तर पुस्तिकाओं की पुनः जांच करने, बी.कॉम तृतीय सेमेस्टर की अंक तालिका की त्रुटि में सुधार की मांग की।

 
भण्डारी ने कहा पिछले कई दिनों से उन्होनें विवि प्रशासन को ज्ञापन देकर छात्र हितों के लिए ज्ञापन व अन्य माध्यमों से संघर्षरत है लेकिन विश्वविद्यालय छात्र हितों में बिल्कुल ध्यान न देकर छात्रों की मांगों को लगातार नजर अंदाज कर रहा है। कहा​ कि ऑनलाइन या ऑफलाइन कोई भी प्रकार की कक्षाएं नहीं हुई है, पर्वतीय क्षेत्रों में नेटवर्क का अभाव है और इस कारणवश छात्र-छात्राओं को काफी कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है।

कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राएं कोचिंग का सहारा नहीं ले सकते हैं। आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से ना ही कक्षाएं संपन्न कराई गई और ना ही किताबों का वितरण हुआ। कहा कि ऐसे में परीक्षाएं आयोजित करना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा। भंडारी ने मांग की कि  सम सेमेस्टरों के छात्रों को पिछली सेमेस्टर के अंकों के आधार पर व असांइमेट के आधार पर प्रोन्नत किया जाए।

छात्र नेता ऋषभ भाकुनी ने  बी.एस.सी, बी.काम के कई छात्र छात्राओं को शून्य अंक दिए गये है जिससे उनका मनोबल टूटा हुआ है। उन्होनें आरोप लगाते हुए कहा विवि की लापरवाही का नतीजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है, उन्होने ऐसे विद्यार्थियों केउत्तरपुस्तिका की पुनः जांच की मांग की। 

धरना देने वालों में योगेश उप्रेती, मोहित बिष्ट, चिराग जोशी, विशाल बिष्ट, विनय कपकोटी, संदीप नेगी, अर्जुन बिष्ट, सुमित कुमार, रोहित कांडपाल, सौरभ राज, आयुष डसीला, पवन पांडे, हिमांशु नेगी, भाष्कर गोस्वामी, भुवन भंडारी, नीरज चिलवाल, विकास बोरा, वरुण बोरा, दीपक तिवारी गोकुल बोरा, सुरेश पांडे, पंकज जोशी, मोहित पंत, जगदीश जोशी, कमल पंत, पंकज कुमार, सौरभ बिष्ट, सुरेश नेगी आदि छात्र मौजूद रहे।

Related posts

अलर्ट: कोरोना संक्रमण को लेकर लाल बहादुर शास्त्री (lbs)प्रशिक्षण संस्थान 31 मार्च तक किया बंद

बड़ी खबर— एसएसजे परिसर के छात्रसंघ अध्यक्ष गिरफ्तार,परिसर में लागू की धारा 144

Newsdesk Uttranews

इंटेक वेल की एसआईटी जांच की मांग को लेकर अल्मोड़ा में कांग्रेस का धरना

Newsdesk Uttranews