shishu-mandir

दिक्कत: अल्मोड़ा में एसएसए (SSA) शिक्षकों को नहीं मिला फरवरी माह का वेतन(salary), चाह कर भी नहीं कर पा रहे कोरोना बचाव हेतु आर्थिक मदद

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 27 मार्च 2020
अल्मोड़ा में समग्र शिक्षा अभियान (SSA) के तहत कार्यरत प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों को फरवरी माह का वेतन (salary) नहीं मिल पाया है. वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों में आर्थिक संकट गहराने लगा है.

saraswati-bal-vidya-niketan

उत्तराखंड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय सिंह बिष्ट ने जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को ज्ञापन भेज शीघ्र शिक्षकों का फरवरी माह का वेतन (salary) आहरित करने की मांग की है. ज्ञापन में कहा कि वेतन (salary) नहीं मिलने से शिक्षकों को वर्तमान में भीषण महामारी में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

माह फरवरी के वेतन (salary) से शिक्षकों का वार्षिक आयकर टीडीएस भी काटा जाना था लेकिन वेतन आ​हरित नहीं होने से टीडीएस भी जमा नहीं हो पाया. अल्मोड़ा में समग्र शिक्षा अभियान (SSA) के अंतर्गत प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल में करीब 300 शिक्षक कार्यरत है जिन्हें वेतन (salary) नहीं मिल पाया है.

ज्ञापन में कहा कि संघ की प्रांतीय कार्यकारणी के निर्देश पर सभी शिक्षक अपने एक दिन का वेतन (salary) मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर कोरोना वायरस महामारी से बचाव हेतु अपना योगदान देना चाहते है लेकिन वेतन न मिलने से शिक्षकों के उपर आर्थिक संकट गहराया हुआ है. शिक्षकों ने फरवरी माह का वेतन (salary) शीघ्र आहरित करने की मांग की है.(SSA)