स्पीक मैके ग्रुप के कलाकारों ने दी शास्त्रीय संगीत की मनमोहक प्रस्तुति, कबीर व सूरदार के भजनों गाकर बांधा समा, आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। आर्मी पब्लिक स्कूल में स्पीक मैके ग्रुप के कलाकारों ने शास्त्रीय संगीत की शानदार प्रस्तुति दी। महान संगीतकार कलापनी कोमकली ने छात्रों को शास्त्रीय संगीत से आत्मसात कराया। इस दौरान कलाकारों ने कबीर व सूरदास के भजन गाकर कार्यक्रम में समा बांध दिया।
गोरखा हॅाल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील जोशी, महान संगीतकार कलापनी कोमकली और संस्थाकी संचालिका आशा ने दीप जलाकर किया। मुख्य कलाकार कलापनी कोमकली ने तानपूरा से नट भैरवी राग बजाकर सभी के दिलों को जीत लिया और पूरे माहौल को संगीतमय बना दिया। तबला वादक पंडित शम्भूनाथ भट्टाचार्य ने भी अपनी उंगलियों की थाप पर सभी को तालियां बजाने पर विवश कर दिया। उन्होंने छात्र—छात्राओं को तबला वादन की जानकारियाँ दी।

new-modern

मुख्य कलाकार कलापनी कोमकली ने बच्चों को वीणा के विभिन्न भागों की जानकारी दी और शास्त्रीय संगीत की बारीकियों से भी छात्रों को अवगत कराया। साथ ही हारमोनियम वादक पंडित चेतन निगम ने भी बच्चों को जानकारी दी। मनमोहक प्रस्तुति देखने के बाद छात्रों ने कलाकारों से प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा को शांत कराया।

कलाकारों ने अपने वाद्य यंत्रों से शास्त्रीय संगीत में सूरदास और कबीर के भजन गाकर कार्यक्रम को और भी रोचक बना दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील जोशी ने सभी कलाकारों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होने चाहिए जिससे शास्त्रीय संगीत के प्रति छात्रों की रुचि बढेगी। कार्यक्रम की सुचारू व्यवस्था शिक्षिका प्रवीन हामिद ने की। कार्यकम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील जोशी ने कलाकारों को उपहार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका माया जोशी ने किया। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक—शिक्षिकाएं व छात्र—छात्राएं मौजूद थी।