shishu-mandir

कहीं जल्दबाजी में तो शुरु न​हीं कर दिया गया नर्सिंग कॉलेज, कॉलेज में न तो वार्डन है और नहीं अन्य सुविधाएं,मिनिस्ट्रीयल कर्मियों की अभी तक नहीं हो पाई तैनाती

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
nursing college almora 1
photo- nursing college way
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा— अल्मोड़ा में नर्सिंग कॉलेज को कहीं जल्दबाजी में तो शुरु नहीं कर दिया गया है। संस्थान में जरूरी व्यवस्थाओं की अनदेखी और मानकों का पूरा पालन नहीं होने से यह साफ लग रहा है कि इसे जनदबाव में शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

nursing college 2

मेडिकल कॉलेज के पास बनाए गए इस कॉलेज में नर्सिंग की फाइनल और पहली वर्ष की क्लासें चल रही हैं। हॉलाकि कॉलेज पहुंचने तक कोई सार्वजनिक वाहन सुविधा नहीं होने से बच्चों को मुख्य सड़क से कॉलेज तक पैदल आना पड़ता है। और कॉलेज परिसर में भी कीचड़युक्त रास्ते से गुजरकर बच्चों को जाना पड़ रहा है।

छात्रावास में 71 बच्चे रहते हैं लेकिन कोई वार्डन की व्यवस्था नहीं है। जबकि मानकों के अनुसार चार वार्डन यहां होने चाहिए। हालांकि गार्ड की व्यवस्था की गई है। लेकिन बच्चियों के लिए वार्डन की व्यवस्था नहीं किए जाने से कॉलेज प्रशासन चिंतित है।

nursing college 3

हालात यह है कि कॉलेज में तीन फैक्ल्टी शिक्षक हैं और कोई मिनिस्ट्रीयल कर्मी तैनान नहीं किया गया है। क्लर्क नहीं होने से भी एकाउंट संबंधी परेशानी आने की संभावना बढ़ सकती है। तैनात की गई प्रधानाचार्य ही वार्डन सहित अन्य कार्य देख रही हैं इधर दबे जुबान में फाइनल के छात्र-छात्रायें अपनी परेशानी बता रहे हैं कहना है कि अप्रेंटिस के लिए बेस जाना पड़ेगा प्रेक्टिल की पूरी व्यवस्थाएं यहां नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक आए दिन कॉलेज का पानी बाधित हो रहा है उसके लिए अलग से दिक्कतें आ रही हैं। कॉलेज की प्रधानाचार्य आशा गंगोला ने बताया कि जो व्यवस्थाएं है उसके अनुसार पूरी जिम्मेदारी से कार्य हो रहा है उन्होंने कहा कि वार्डन और क्लर्क की तैनाती के लिए पत्रव्यवहार लगातार किया जा रहा है। उन्होंने माना कि पानी ​बाधित होने और रास्ता सही नहीं होने से जरूर दिक्कतें आ रही हैं।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….