shishu-mandir

मार्च के महीने में बर्फ(snow fall) से लकदक हुई पहाड़ ऊंची चोटियां

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

बर्फबारी(snow fall) से पहाड़ में फिर लौटी ठंड

must see it

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा/रानीखेत—14 मार्च। मार्च माह के दूसरे सप्ताह में होली के बाद भी पहाड़ में ठंड(snow fall) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम गुनगुना होने की उम्मीद कर रहे लोगों को एक बार फिर तीखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

snowfall

बीते दो दिनों से लगातार हो रही वर्षा के बाद एक बार फिर पहाड़ की ऊंची चोटियां बर्फ से लकदक(snowfall) हो गई है। जबकी अन्य स्थानों में ठंड वापस लौट आईं हैं।

must see it

पर्यटक नगरी रानीखेत सहित आसपास के क्षेत्र में बृहस्पतिवार की देर रात्रि से शुरू हुई वर्षा का क्रम शुक्रवार को दिन व रात भर जारी रहा। साथ ही ओलावृष्टि होने से मौसम काफी ठंडा हो गया।

जिस कारण तापमान में भारी गिरावट आ गई। वहीं जनपद के ऊंची चोटियां भटकोट, पिनाक, पांडु्खोली व उससे लगी दुधातोली, पड़वाखाल आदि स्थानों में जमकर हिमपात हुआ। साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्र के नंदा देवी, नंदाकोट, त्रिशूल आदि चोटियां भी बर्फ से लकदक हो गई।

must see it

बर्फबारी होने से जहां तापमान में भारी गिरावट आ गई, वहीं जाती हुई ठंड पुनः वापस लौट आई है नगर व उससे लगे क्षेत्र में शनिवार की सुबह भी बारिश जारी रही और मौसम खुलते ही लोगों को कडक ठंड का सामना करना पड़ा। वहीं दोपहर को आसमान में पुनः बादल छा गए तथा बादलों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1