shishu-mandir

बड़ी खबर :उत्तराखंड सरकार लिखी गाड़ी में बरामद हुई लाखों की स्मैक, STF को बड़ी कामयाबी

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु STF द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दिनांक 31 जनवरी को 95 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 03 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया। अशोक कुमार IPS, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा राज्य के युवाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य नशे की प्रवृति की रोकथाम तथा अवैध नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही हेतु एसटीएफ के अधीन एन्टी ड्रग टास्क फोर्स (ADTF) का गठन किया गया है। जिसके द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु नशा तस्करों की धड़पकड़/गिरफ्तारी की जा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

चुनाव से पहले फिर लाखों का अवैध कैश बरामद, उत्तराखंड पुलिस को यहां मिली कामयाबी

saraswati-bal-vidya-niketan


इसी क्रम में हरिद्वार जिले में नियुक्त टीम द्वारा थाना श्यामपुर हरिद्वार क्षेत्र मे चंडीघाट पुलिस चौकी बैरियर पर चैकिग करते हुए अभियुक्त
जान आलम पुत्र शमीम निवासी ग्राम रायपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार उम्र 27 वर्ष, ​हारून पुत्र सलीम निवासी मोहल्ला किला कस्बा व थाना मंगलौर उम्र 26 वर्ष जनपद हरिद्वार,अमजद पुत्र शमशेर निवासी कस्बा व थाना कलियर जनपद हरिद्वार उम्र 25 वर्ष को 95 ग्राम अवैध स्मैक के साथ कार नंबर यू ए 07 ए एल 1680 जिस पर उत्तराखंड सरकार लिखा है गिरफ्तार किया गया है ।

उत्तराखंड -शिक्षा मंत्री को गांव के लोगों ने घेरा, पूछे ऐसे सवाल कि छूट गया पसीना

कार के संबंध में जानकारी करने पर पाया गया कि उपरोक्त कार तुषार गुप्ता पुत्र नवीन गुप्ता निवासी 28 तिलक रोड अपॉजिट महावीर जैन कन्या इंटर कॉलेज देहरादून के नाम पर दर्ज है जिसके द्वारा उपरोक्त वाहन सत्यम अरोड़ा पुत्र अनिल अरोड़ा निवासी शिव विहार अंबेडकर नगर ज्वालापुर जनपद हरिद्वार को विक्रय की गई है।


अभियुक्त से गाड़ी पर “उत्तराखंड सरकार” लिखे जाने के संबंध में पूछताछ की गई तो अभियुक्त जान आलम ने बताया कि सत्यम अरोड़ा के पिता सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत हैं जिस कारण उसने अपनी गाड़ी पर उत्तराखंड सरकार लिखा है। जिसकी अलग से जांच की जाएगी।पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्तो के विरुद्ध थाना श्यामपुर हरिद्वार में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।


पूछताछ में अभियुक्तो ने बताया कि वह मुनाफे के लिए यह स्मैक बेचने का काम करते है और धन के लालच में आकर यह कार्य कर रहे है ।
प्रभारी, एस0टी0एफ0, उत्तराखण्ड द्वारा जनता से अपील की है कि वे नशे से दूर रहें । किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें । नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें । नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड से सम्पर्क करें।
संपर्क: 0135-2656202

आज से उत्तराखंड में कक्षा दसवीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं होंगी शुरू,

गिरफ्तार अभियुक्त-
1-जान आलम पुत्र शमीम निवासी ग्राम रायपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार उम्र 27 वर्ष
2-हारून पुत्र सलीम निवासी मोहल्ला किला कस्बा व थाना मंगलौर उम्र 26 वर्ष जनपद हरिद्वार
3-अमजद पुत्र शमशेर निवासी कस्बा व थाना कलियर जनपद हरिद्वार
बरामदगी का विवरण –
1-95 ग्राम अवैध स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 06 लाख)
2- कार न०- यू ए07 ए एल 1680 पोलो

गिरफ्तारी एडीटीफ एसटीएफ पुलिस टीमः-
1- उप निरीक्षक प्रियंका भारद्वाज
2- हे0 का0 (प्रो) बाबू खॉ
3-कां0 अनूप नेगी
थाना श्यामपुर पुलिस टीम
उप निरीक्षक नवीन पुरोहित