उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेल

ताबड़तोड़ ​रन बना रहे शुभमन गिल को मिला नया नाम

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल आजकल जबरदस्त फार्म में नजर आ रहे है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच में चल रही 3 एक दिवसीय मैचों की श्रंखला के पहले मैच में शुभमन गिल ने जहां दोहरा शतक जड़ दिया था वही दूसरे मैच में भी वह 40 रन बनाकर नाबाद रहे।
शुभमन गिल के बल्ले से निकलते रन भार​तीय टीम के लिए लगातार फायदेमंद साबित हो रहे है। पहले वनडे में भी शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा था। गिल का वनडे मे ये प्रर्दशन शुभमन गिल ​के कैरियर के लिए भी का​फी फायदेमंद होगा। गिल ने इस मैच के बाद भारत के लिए 20 वनडे खेले और जिसमें उनका औसत 71.38 का रहा।

वनडे के दूसरे मैच में नाबाद रहने से उन्हें एक नया नाम मिला गया है। भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के बीच बातचीत के दौरान गावस्कर ने युवा बल्लेबाज से कहा ”मैंने आपको नया नाम स्मूथमैन गिल दिया है। मुझे उम्मीद है कि इससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी। ”नया नाम मिलने के बाद गिल ने सभी को चौंकाया,गावस्कर को दिया यह जबाब
गिल ने गावस्कर को जवाब देते हुए कहा, सर, मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में गिल ने 19 पारियों में 1000 रन पूरे किए। गिल यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज भारतीय बन गए। उन्होंने इस प्रारूप में 24 पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले विराट कोहली और शिखर धवन को भी पीछे छोड़ दिया है।
सलमान बट ने भी शुभमन की बल्लेबाजी की तारीफ

गिल ने सभी को अपना फैन बना लिया है। यहां तक ​​कि पाकिस्तान के सलमान बट भी उनकी तारीफ करते नहीं थक ​रहे है। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने गिल को खेलते देखा है, वह उनके फैन हो गए हैं। उन्होंने अलग ही तरह का कि​क्रेट खेला है। इस उम्र में बहुत कम खिलाड़ी इस तरह मैच खेल पाते हैं।

क्लीन स्वीप पर है भारत की निगाहें

पहले मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी और फिर गिल और कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने दूसरा वनडे 8 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की नाबाद बढ़त बना ली है।

Related posts

Almora- अब जिले में 6 होटल व होम स्टे स्वामियों को नोटिस

editor1

सुशांत की दूसरी पुण्यतिथि पर रिया चक्रवर्ती ने शेयर किया पोस्ट

Newsdesk Uttranews

नौंगाव से जिलापंचायत प्रत्याशी शिवराज ने तेज किया प्रचार,कहा मिल रहा है जनता का अपार समर्थन

Newsdesk Uttranews