तो शीतकालीन सत्र में संसद का सत्र का घेराव करेंगे गुरिल्ले

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
photo uttranews.com
Screenshot-5

गुरिल्लों के मांगों पर सकारात्मक रुख नहीं होने पर की आलोचना

holy-ange-school
gurrille
photo uttranews.com

अल्मोड़ा— नौकरी पैंशन एवं अन्य सुविधाएं दिए जाने की मांग को लेकर एसएसबी स्वंय सेवक कल्याण समिति से जुड़े गुरिल्लों का जिलाधिकारी कार्यालय के प्रांगण मे धरना आज 3325 वे दिन भी जारी रहा। इस बार गुरिल्लों ने जल्द उनकी समस्याओं के निस्तारण का प्रयास नहीं होने पर संसद के शीतलीन सत्र में संसद घेराव करने की चेतावनी दी है।
धरना स्थल पर हुई बैठक मे केंद्रीय अध्यक्ष ब्रहमानंद डालाकोटी ने कहा कि संगठन द्वारा राज्य सरकार से मांग की है कि यदि वन विभाग मे वन रक्षक पदों पर नियुक्ति उपनल के माध्यम से होती है तो उसमे आन्दोलित गुरिल्लों को भी भर्ती किया जाय इसी प्रकार होम गार्ड की प्रस्तावित भर्तियो में भी गुरिल्लों को भर्ती किया जाय उन्होंने बताया कि शासन स्तर पर इस सम्बन्ध मे कार्यवाही तो चल रही है किन्तु उसमे केवल कुछ अधिमानी अंक दिए जाने का जिक्र किया गया है। डालाकोटी ने बताया कि 19 फ़रवरी 2014 को भारत सरकार मे तत्कालीन गृह सचिव अनिल गोस्वामी तथा 23नवम्बर 2016 को पुनः गृह सचिव द्वारा मुख्य सचिव को लिखे पत्र मे गुरिल्लों को होम गार्ड मे भर्ती करने का अनुरोध किया है इस सम्बन्ध मे आज ज्ञापन भी मुख्यमंत्री उत्तराखंड को जिलाधिकारी के माध्यम से भेजकर अनुरोध किया जा रहा है बैठक मे यह भी बताया गया कि संसद के शीतकालीन सत्र मे पहले सप्ताह मे गुर्रिल्लो का एक शिष्टमण्डल गृह मंत्री भारत सरकार एवं सांसदों से मुलाक़ात हेतु दिल्ली जायेगा यदि सरकार का रुख सकारात्मक नही रहा तो शीतकालीन सत्र मे ही संसद घेराव का निर्णय लिया जायेगा।
आज धरने एवं बैठक में ब्रहमानंद डालाकोटी, शिवराज बनौला, अर्जुन सिंह नैनवाल गोपाल सिंह राणा, बसन्त लाल, आनन्दी महरा आदि बैठे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp