News-web

T20 वर्ल्ड कप के बीच शाहीन अफरीदी ने ‘द हंड्रेड’ से किया पीछे हटने का एलान, ग्लोबल टी20 लीग में आ सकते हैं नज़र!

Published on:

Shaheen Afridi announced his withdrawal from 'The Hundred' amid T20 World Cup, may be seen in Global T20 League!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने हाल ही में इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड टी20 लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। अफरीदी अभी पाक टीम के साथ T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पहुंचे हैं और उनके प्रदर्शन पर सभी की नज़रें रहने वाली हैं।

पिछले साल अफरीदी ने पहली बार द हंड्रेड में खेला था और वेल्स फायर टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 6 मुक़ाबलों में 6 विकेट लिए थे। हालाँकि, अफरीदी ने इस साल होने वाले ‘द हंड्रेड’ के सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इस बात की पुष्टि खुद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है।

इस साल द हंड्रेड और ग्लोबल टी20 लीग का आयोजन लगभग एक ही समय पर हो रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सिर्फ़ 2 विदेशी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी दी है। अफरीदी ने यूएई में होने वाली आईएल टी20 लीग में डेजर्ट वाइपर्स से लंबा अनुबंध किया है। ऐसे में अफरीदी ने दूसरी टी20 लीग के रूप में द हंड्रेड की जगह पर ग्लोबल टी20 लीग को चुना है। इस लीग के शेड्यूल का एलान होना बाक़ी है लेकिन इसके 25 जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है।

शाहीन अफरीदी के बाहर होने के बाद वेल्स फायर टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का भी एलान कर दिया है। न्यूजीलैंड टीम के तेज़ गेंदबाज मैट हेनरी अब वेल्स फायर टीम का हिस्सा होंगे। हालाँकि, वह टूर्नामेंट के शुरुआत कुछ मैच मिस कर सकते हैं।

ग्लोबल टी20 लीग का पहला सीजन साल 2018 में कनाडा में खेला गया था। इसके बाद 2019 में दूसरा सीजन आयोजित किया गया था। कोरोना महामारी के कारण इसका तीसरा सीजन साल 2023 में खेला गया था। इस सीजन में आंद्रे रसेल, मोहम्मद रिजवान और शाकिब अल हसन जैसे स्टार खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दिए थे।

यह साल ग्लोबल टी20 लीग का चौथा सीजन होगा और यह देखना बहुत रोमांचक होगा कि शाहीन अफरीदी इस लीग में कैसा प्रदर्शन करते हैं।