पिथौरागढ़ में नेपाली नागरिक के आधार कार्ड जारी होने के मामले की एसडीएम करेंगे जांच

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी ने ने कहा कि आधार केंद्रों में नेपाली नागरिकों के गलत तथ्यों के आधार पर आधार कार्ड जारी हुए है और नेपाली नागरिक भारत में मिलने वाली रसोई गैस एवम राशन को रियायती दरों में अपने देश नेपाल ले जा रहे हैं।


जिलाधिकारी ने बताया हैं कि तारा दत्त उम्र 54 वर्ष, ईश्वरी देवी उम्र 51 वर्ष और किशन भट्ट उम्र 31 वर्ष एक ही परिवार के सदस्य हैं। तारा दत्त की नेपाल के झूलाघाट में किराने की दुकान हैं,और तारा दत्त का आधार कार्ड भारत देश का बना हुआ है और इनके पास दोनो देशों की नागरिकता है। डीएम ने कहा कि तारा दत्त को कैसे आधार कार्ड निर्गत हुआ इसकी जांच होनी जरूरी है। डीएम ने उप जिलाधिकारी को इसकी जांच करने के आदेश दिए है।


जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरणों की जांच के लिए उपजिलाधिकारी सदर पिथौरागढ़ को जांच अधिकारी नामित कर इस उक्त की जांच कर अपनी आख्या रिपोर्ट 1 सप्ताह के भीतर उन्हें उपलब्ध कराएं। कहा कि आधार केंद्रों से नेपाली नागरिकों को गलत तथ्यों के आधार पर आधार कार्ड निर्गत हुए तो ऐसा करने वाले संलिप्त कर्मचारी,अधिकारियो के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करें और इसकी सूचना उन्हें दे।

adbanner