shishu-mandir

अल्मोड़ा में एबीवीपी के सम्मेलन में बुला दिए स्कूली छात्र छात्राएं, शिक्षा मंत्री के आदेश की उड़ी धज्जियां

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में आज एबीवीपी के छात्र गर्जना सम्मेलन में स्कूली छात्र छात्राओं की भागीदारी से शिक्षा मंत्री के आदेश की धज्जिया उड़ती दिखाई दी। दरअसल शिक्षा मंत्री ने साफ तौर पर निर्देश दिए है कि शिक्षा विभाग से इतर किसी भी जुलूस और प्रदर्शन में स्कूली छात्र छात्राओं को शामिल नही किया जाए। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस आदेश को ताक पर रखकर बच्चों को भाजपा से जुड़े विद्यार्थी संगठन की रैली में भाग लेने के आदेश दे डाले।

new-modern
gyan-vigyan


आज अल्मोड़ा के नंदा देवी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का छात्र गर्जना सम्मेलन था और इसमें नगर के कई स्कूलों के छात्र, छात्रांए ​​स्कूल यूनिफार्म में शामिल हुए।

saraswati-bal-vidya-niketan


नंदादेवी से रैमजे इंटर कॉलेज तक एक शोभायात्रा भी निकाली गई जिसमें स्कूली यूनिफार्म में छात्र-छात्राएं हाथों में एवीबीपी का झंडा लेकर सड़कों में संगठन के पक्ष में नारेबाजी करते नजर आए।


बताते चलें कि स्कूली बच्चों की वार्षिक परीक्षाएं जल्द ही शुरू होने वाली है परन्तु अल्मोड़ा के प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी ने नगर क्षेत्र के शासकीय व अशासकीय कुल 7 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को एक आदेश जारी किया जिसमें उन्हें आदेशित किया गया कि वह अपने स्कूल के 9वीं व 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को एबीवीपी के छात्र गर्जना सम्मेलन में
शिर​कत कराए। यही नहीं प्रत्येक स्कूल से दो-दो शिक्षकों को भी छात्रों के साथ छात्र गर्जना में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे।


मामले पर प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी हेमलता भट्ट का कहना है​ कि वह हाल में जिले में तैनात हुई है। उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। वह इस मामले की जानकारी लेकर ही कुछ बता सकेंगी।

TAGGED: