उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Uttarakhnad Breaking : Corona के कारण फिर से स्कूल कॉलेज बंद, इस जिले में डीएम ने दिए निर्देश

corona Third wave will come to India this month

Uttarakhand में Corona के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं, तो वही अब omicron का खतरा भी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिस वजह से उत्तराखंड सरकार और प्रशासन सख्त हो गए हैं।

जहां एक ओर उत्तराखंड में Night curfew लगाने का ऐलान कर दिया गया है, तो वहीं अब जिला अधिकारी भी अपने अपने स्तर पर corona को लेकर अलग-अलग प्रकार की गाइडलाइंस जारी कर रहे हैं। उधम सिंह नगर जिला प्रशासन ने अब omicron के खतरे को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद करने का बड़ा फैसला लिया है।


उधम सिंह नगर DM द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिले में 30 दिसंबर 2021 से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

nitin communication

जिला अधिकारी डॉ ललित नारायण मिश्र द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि ” राज्यभर में बढ़ते हुये कोविड-19 के New Variant-B.1.1.529 Omicron को World Health Organization (W.H.O) ने Variant of Concern (VoC) घोषित किया है जो कि तेजी से फैलने की क्षमता रखता है के सन्दर्भ में जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया है कि कोविड-19 के New Variant-B.1.1.529 Omicron’ के बढ़ते संक्रमण के कारण जनपद ऊधम सिंह नगर के विद्यालय में जाने वाले छात्र/छात्राओं में ‘Omicron’ संक्रमण के आसन्न खतरे से बचाव के दृष्टिगत दिनांक 30 दिसम्बर, 2021 (गुरुवार) एवं 31 दिसम्बर, 2021 (शुक्रवार) को जनपद ऊधम सिंह नगर के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य संचालित किया जाना सुनिश्चित किया जाये।”


आदेश में आगे कहा गया है कि ”उक्त आदेश का उल्लंघन आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 (Section 51 to 60), महामारी अधिनियम 1897 एवं IPC की धारा 188 प्रावधानों के अंतर्गत कानूनी कार्यवाही की जायेगी।”

Related posts

इतिहास (history) के आईने में 23 दिसंबर

उत्तरा न्यूज टीम

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने सुंदरलाल बहुगुणा (Sundarlal bahuguna) के निधन को बताया गहन क्षति

Newsdesk Uttranews

Corona update: अल्मोड़ा में 23 नए केस, संख्या पहुची 2903

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!