Job alert : ESIC में निकली बंपर jobs, 3800 पदों पर होंगी भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

ESIC jobs 2021-2022 : देश में Government jobs की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक और खुशखबरी आई है। अब ESIC यानी कि Employee state insurance corporation के द्वारा बंपर भर्तियां निकाली गई है, जिसके जरिए आप अपने सरकारी नौकरी पाने के सपने को साकार कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कौन कौन इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है और किन किन पदों पर भर्तियां होने जा रही है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

ESIC job Notificationb के अनुसार ईएसआईसी कुल 3847 पदों पर भर्तियां कराने जा रहा है। जिसमें upper division clerk के 1726 पदों पर, स्टेनोग्राफर के 163 पदों पर तथा Multi tasking staff के 1931 पदों पर भर्तियां होंगी। इसके लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप ESIC की official website ESIC.in पर जाकर apply कर सकते है। चलिए जानते हैं आप कौन-कौन ESIC jobs के लिए अप्लाई कर सकता है।

Employees State insurance corporation के द्वारा बताया गया है कि Division clerk के 1726 पदों के लिए जो भी अभ्यर्थी apply करेगा, उसके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से Graduation degree डिग्री होनी अनिवार्य है।इसके साथ ही आपके पास Basic computer knowledge भी होनी चाहिए।

इसके साथ ही स्टेनोग्राफर के पद पर कोई भी 12वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकता है। लेकिन उसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए और निर्धारित मानक के अनुसार उसे Typing आनी चाहिए। इसके साथ ही MTS के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10 वीं पास होना जरूरी है।

Joinsub_watsapp