shishu-mandir

Almora- प्राधिकरण समाप्ति की मांग को लेकर संघर्ष समिति की बैठक सोमवार को-कर्नाटक

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में कल सोमवार को दोपहर 12 बजे से नगरपालिका के सभागार में जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर समिति के आन्दोलन की आगामी रणनीति पर एक बैठक आयोजित की जा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

सर्वदलीय संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने प्रेस को जारी एक बयान में बताया कि विगत माह सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव एवं आदर्श आचार संहिता के कारण सर्वदलीय संघर्ष समिति ने अपना आन्दोलन कुछ समय के लिए स्थगित किया था। उन्होंने आगे बताया कि जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर समिति पुनः आन्दोलन को बदस्तूर जारी रखेगी जिसके लिए सर्वदलीय संघर्ष समिति की बैठक आयोजित हो रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बैठक में सर्वदलीय संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों एवं आम जनता से अपनी भागीदारी करने की अपील की है। कर्नाटक ने बताया कि नवम्बर 2017 में भाजपा की सरकार ने जिलास्तरीय विकास प्राधिकरण को समूचे पहाड़ी क्षेत्र में तुगलकी फरमान से लागू कर दिया था जिसका संघर्ष समिति एवं स्थानीय जनता लगातार विरोध कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से संघर्ष समिति समिति के संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी के नेतृत्व में आन्दोलन कर रही है परन्तु अभी तक सरकार के द्वारा इसे समाप्त नहीं किया गया है। कुछ माह पूर्व जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को राज्य सरकार द्वारा स्थगित किया गया जो समस्या का हल नहीं है।उन्होंने बताया कि जब तक सरकार जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को पूरी तरह समाप्त कर भवन मानचित्र सम्बन्धित अधिकार नगरपालिका को नहीं दे देती तब तक संघर्ष समिति का विरोध जारी रहेगा।