Join WhatsApp

News-web

आईपीएल में धांसू खेल दिखाने वाले संजू सैमसन को मिली टीम इंडिया में जगह, क्या प्लेइंग इलेवन में भी मिलेगी जगह?

Published on:

आईपीएल 2024 ख़त्म हो चुका है और अब T20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार चढ़ने वाला है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी अमेरिका में अपनी तैयारी में जुट गए हैं और सवाल यह है कि आईपीएल में जिन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है, उनको टीम इंडिया में जगह तो मिल गई है, लेकिन क्या वह प्लेइंग इलेवन में भी जगह बना पाएंगे?

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस साल के आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम की शुरुआत तो शानदार रही लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, टीम पटरी से उतरती चली गई। इसके बावजूद संजू सैमसन का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्हें पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 2 खिलाड़ी बीसीसीआई ने शामिल किए हैं, जिसमें संजू सैमसन के अलावा ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है। लेकिन यह करीब-करीब तय है कि इन दोनों में से एक ही खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।

संजू सैमसन ने इस साल के आईपीएल में 16 मैचों में 531 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 48.27 का है और वे 153.46 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे।

वे इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर रहे। उनकी कप्तानी की भी खूब तारीफ हो रही है।

लेकिन T20 इंटरनेशनल में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं है। उन्होंने 25 T20 इंटरनेशनल मैचों में 374 रन बनाए हैं, जिस दौरान उनका औसत सिर्फ़ 18.70 का है।

5 जून को जब रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ टॉस के लिए उतरेंगे, तभी साफ़ होगा कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।