shishu-mandir

सोर वैली के संदीप ने उत्तीर्ण की सीडीएस (CDS)परीक्षा, दादाजी का सपना किया पूरा

editor1
2 Min Read

Sandeep of Sor Valley passed the CDS exam

Screenshot-5

पिथौरागढ़, 08 फरवरी 2022- जनपद के होनहार युवक संदीप चौसाली ने सीडीएस(CDS) की परीक्षा में सफल होकर पिथौरागढ़ और प्रदेश का नाम रोशन किया है। वह अब आईएमए में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan


मूल रूप से जनपद के ग्राम कांडा, पोस्ट सौगांव तहसील डीडीहाट और हाल निवासी धनौड़ा, पिथौरागढ़ संदीप ने प्रारंभिक परीक्षा डॉन बॉस्को स्कूल से करने के बाद दसवीं की परीक्षा जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल पिथौरागढ़ तथा 12वीं आर्मी स्कूल लखनऊ से की, जिसके बाद उन्होंने फिजिक्स से बीएससी ऑनर्स ग्राफिक ऐरा देहरादून किया और सीडीएस(CDS) की तैयारी में जुट गए।

saraswati-bal-vidya-niketan
CDS

पिछले दिनों एसएसबी इलाहाबाद से चयनित होने के बाद अब संदीप आईएमए में प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनकी मां लीला चौसाली और पिता कुमाऊं स्काउट से रिटायर्ट लक्ष्मी दत्त चौसाली अपने बच्चे की इस उपलब्धि से खासे खुश हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही भारतीय सेना में जाने की बात कहता रहता था।

बच्चे में बचपन से सेना में जाने का सपना पैदा होने की शायद एक बड़ी वजह यह भी रही कि उनके दादा स्व. चूढ़ामणि-12 कुमाऊं ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में दिलेरी दिखाई थी और अपना एक हाथ और एक आंख भी गंवाई।

संदीप के दादा की इच्छा थी कि उनकी संतानें सेना में अधिकारी बनकर देश सेवा करें। उनके मरणोपरांत उनके पोते ने उनकी इच्छा पूरी की है, जिससे क्षेत्रवासी भी गौरवान्वित हैं।