Pithoragarh- राजनाथ सिंह 24 को करेंगे शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। आगामी 24 अक्टूबर को पिथौरागढ़ के विकासखण्ड मूनाकोट के झोलखेत मैदान में शहीद सम्मान यात्रा का शुभारम्भ किया जा रहा है। इस अवसर पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विकास खण्ड मूनाकोट एवं विण के 89 शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के साथ ही शहीद यात्रा का शुभारम्भ करेंगे।

holy-ange-school

शहीद सम्मान यात्रा के संबंध में पूर्व तैयारियों को लेकर सोमवार को विकास भवन सभागार में एक बैठक जिलाधिकारी डा० आशीष चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन हेतु सभी तैयारियां यथासमय पूर्ण कर ली जाय। आयोजन स्थल पर मंच, पंडाल निर्माण के साथ ही पेयजल व्यवस्था, शौचालय निर्माण का कार्य आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश इस कार्य हेतु बनाए गए नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को दिए।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने आयोजन में प्रतिभागियों हेतु उचित आवागमन की व्यवस्था हेतु सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को पर्याप्त संख्या में वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु विभिन्न स्थानों में होर्डिंग्स भी लगाई जाए। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दौरान उचित सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था हेतु पुलिस विभाग को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में उपस्थित विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत ने शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा की जा रही विभिन्न तैयारियों के बारे में जानकारी लेते हुए आयोजन की सफलता हेतु विभिन्न सुझाव दिए।

बैठक में जिलाधिकारी कहा कि आयोजन से पूर्व मंगलवार से शहीदों के परिवार के आंगन से पवित्र मिट्टी कलश में एकत्रित करने का कार्य प्रारम्भ किया जाएगा। इस हेतु उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को पर्याप्त संख्या में कार्मिकों की तैनाती के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा जिले के सभी विकास खण्ड स्तर पर भी आयोजित होगी। शहीदों के आंगन से पवित्र मिट्टी प्राप्त कर उसे फिर सैन्य धाम देहरादून में पंहुचाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पवित्र मिट्टी को ससम्मान लाने का कार्यक्रम भब्यता पूर्वक किया जाए। इस हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण कर ली जायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान, उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोमल मेहता, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल(सेवानिवृत्त) बीबी भट्ट, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल मनराल समेत विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp