shishu-mandir

sadak suraksha: मददगारों को नहीं आएगी कोई परेशानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ सहयोगी, 21 जनवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

सड़क सुरक्षा (sadak suraksha), जीवन रक्षा का नारा बुलंद करते हुए जिले में 32वां सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। इसके तहत पिथौरागढ़ पुलिस लगातार यातायात जागरूकता अभियान चला रही है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय निर्देशानुसार आयोजित इस सड़क सुरक्षा माह अभियान के तीसरे दिन बुधवार को जिला मुख्यालय के केमू स्टेशन में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

यातायात प्रभारी दरबान सिंह मेहता ने कार्यक्रम में टैक्सी चालकों, सहायकों व निजी वाहन स्वामियों और राहगीरों के बीच सड़क हादसों में घायल लोगों की मदद करने को लेकर अच्छे मददगार यानि गुड समारिटन के बारे में बताया। (sadak suraksha)

Uttarakhand Police विभाग में रैंकर्स परीक्षा होगी जल्द, मिलेगा प्रमोशन का मौका

यातायात प्रभारी मेहता ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के साथ ही यह जानकारी दी कि कोई दुर्घटना होने पर उस घटना का प्रत्यक्षदर्शी या कोई भी व्यक्ति घायल को नजदीकी अस्पताल ले जा सकता है और उस व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं आएगी। क्योंकि घायल को एडमिट करने के तुरंत बाद मददगार अपना पता लिखकर वहां से जा सकता है और उस व्यक्ति से कोई सवाल नहीं पूछे जाएंगे। उन्होंने बताया कि मदद करने वाले व्यक्तियों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।


इस कार्यक्रम के अलावा यातायात कर्मियों ने शहर के मुख्य-मुख्य तिराहों पर सड़क सुरक्षा (sadak suraksha) और यातायात जागरूकता संबंधी पंपलेट और स्टीकर आदि बांटे अभियान में यातायात प्रभारी के साथ कांस्टेबल भुवन राय, सुनील प्रकाश, नीरज कुमार, भूपेंद्र कुमार व सभी यातायात कर्मचारी शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/