shishu-mandir

पल्सों सड़क: सड़क में गड्ढे या गड्ढों में तब्दील सड़क

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

चंपावत । चंपावत विकासखंड के पल्सों में बनी सड़क ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। गड्ढों में तब्दील इस सड़क में वाहन तो दूर पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।ग्रामीणों को एक घंटे से अधिक पैदल चलकर मुख्य सड़क में पहुंचना पड़ रहा है ।
ग्रामीणों का कहना है कि 2 वर्ष पूर्व विधायक द्वारा 3 किलोमीटर रोड का निर्माण कराया गया था। वर्तमान में रोड की हालत बद से बदतर हो चुकी है। मुख्य रोड में पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें स्वास्थ्य, शिक्षा आदि से कोसों दूर रखा जा रहा है। जागरूक युवा दिनेश जोशी का कहना है कि जिला मुख्यालय के नजदीक होने के बावजूद इन गांवों की अनदेखी की जा रही है। दो बार लोक निर्माण विभाग द्वारा सर्वे भी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पल्सों रोड से जुड़ने वाले गांव कल्जाक, नघान,सिमाड़,नन्दकुली आदि जिसमें करीब 800 से अधिक जनसंख्या निवास करती है।ग्रामीणों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार द्वारा अनदेखी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द समस्या का निदान नहीं होता है तो उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा ।
ग्रामीणों में केशव दत्त जोशी, गिरीश जोशी, दिनेश जोशी, बलदेव जोशी, नारायण जोशी ,धर्मानंद जोशी, भुवन चंद्र जोशी ,यशोधर जोशी, मोहन चंद्र, प्रेम बल्लभ ,जगदीश, सुमित आदि शामिल रहे।

saraswati-bal-vidya-niketan