shishu-mandir

राज्य के विकास के लिए ग्रामीण महिलाओं (Rural women) का स्वावलंबी व आत्मनिर्भर होना जरूरी: कर्नाटक

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। विकास खण्ड भैंसियाछाना के तक्षशिक्षा विद्यालय में सेवा संस्थान अल्मोड़ा महिला सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आयी हुई करीब 400 महिलाओं ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा दीप जलाकर कार्यक्रम का विधिवत् रूप से शुभारम्भ किया गया। इसके बाद महिलाओं द्वारा विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, वाद—विवाद प्रतियोगिता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में तक्षशिला विद्यालय के छात्र—छात्राओं द्वारा नृत्य व गायन की शानदार प्रस्तुतियां दी।

Rural women

इस महिला सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों से आयी हुई लगभग 400 महिलाओं ने अपनी अलग—अलग विधाओं का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि बिट्टू कर्नाटक ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज उत्तराखण्ड राज्य के विकास के लिये यह महत्वपूर्ण है कि हमारे गांव की महिलाएं (Rural women) स्वावलंबी व आत्मनिर्भर हों। उन्होंने कहा कि समाज को सही दिशा देने के लिये महिलाओं को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करना होगा।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आज नशा रूपी दानव हमारे समाज को खोखला करते जा रहा है इसके लिए महिलाओं (Rural women) को आगे आकर इसे समाप्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

कर्नाटक ने कहा कि किसी भी समाज का निर्माण व विकास बिना महिलाओं के सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस नव सृजित राज्य में महिलाओं (Rural women) को राज्य आन्दोलन की भांति दोबारा आगे आकर गांवों के विकास के लिये संघर्ष करना होगा तभी शहीदों के पर्वतीय राज्य का सपना साकार होगा।

इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख हरीश बनौला, अनीता गोस्वामी, राजेन्द्र सिंह, हेम जोशी, सेवा संस्था के निदेशक फादर प्रदीप, फादर राकेश, रोशन, लीला जीना सहित सेवा संस्थान के शिक्षक—शिक्षिका सहित कई लोग मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939, 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे.

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page 

हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें   

https://t.me/s/uttranews1

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos