shishu-mandir

अल्मोड़ा में 20 दिन से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रहा है रोटी (roti bank)बैंक, भोजन बना रहे कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा: 18 अप्रैल— अल्मोड़ा में लॉक डाउन के दौरान कोई भूखा ना रहे की थीम पर स्थापित रोटी बैंक(roti bank) के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने की मुहिम को 20 दिन पूरे हो गए हैं।

roti bank

रोटी बैंक(roti bank) में कार्यरत लोग अब तक 65 हजार से अधिक लोगों तक दो वक्त का भोजन उपलब्ध करा चुका है। यहां लोग दिन रात खाना तैयार कर लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

यहां देखें पूरा वीडियो

ऐसे ही निस्वार्थ लोगों को सेवाएं देने वाले कोरोना योद्धाओं को शनिवार को रोटी बैंक(roti bank) में फूल मालाएं पहना कर अभिनंदन किया गया।

मौजूद लोगों ने रोटी बैंक(roti bank) में खाना बना रहे और अन्य प्रकार का सहयोग करने वालों के सम्मान में तालियां बजाई और उन्हें फूल मालाएं पहनाई।

अल्मोड़ा के हुक्का क्लब में यह रोटी बैंक प्रशास के सहयोग से पिछले 20 दिन से चल रहा है।

शुरू शुरू में यहां प्रतिदिन चार हजार से अधिक भोजन के पैकेट लोगों को बांटे गए अब इनकी संख्या कुछ कम तो हुई है लेकिन भोजन बनाने का कार्य अभी भी जारी है।

यहां नगर के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले जरूरतमंदों को दो वक्त का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

ऐसे में इस कार्य में सेवा देने वालों का सहयोग तो अविस्मरणीय है ही वहां रह कर कार्य करने वालो खासकर जो लोग वहां खाना बना रहे हैं या पैक कर रहे हैं उनका सहयोग भी अतुलनीय है। इसी सेवा भाव को देख कर वहां मौजूद लोगों ने ऐसे कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया।

इस मौके पर रेडक्रास के बीएस मनकोटी, रोटी बैंक के समन्वयक अजीत तिवारी, विनीत बिष्ट, पूरन रौतेला,हरेन्द्र वर्मा, मनोज सनवाल, दीप जोशी, धनी साही,राघव पंत, गिरीश उप्रेती,किशन गुरूरानी सहित अनेक लोग मौजूद थे।