उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

जिला सैनिक कल्याण परिषद में सड़कों और विद्यालयों के नाम शहीदों के नाम पर रखने की मांग उठी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। जिला सैनिक कल्याण परिषद की त्रैमासिक बैठक में सैनिक कल्याण संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई, जिनके संबंध में जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में परिषद की बैठक हुई, जिसमें जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने जनपद की सड़कों और विद्यालयों के नाम युद्ध में शहीद सैनिकों के नाम पर रखे जाने की पूर्व सैनिकों की मांग से अवगत कराया। बताया कि इस संबंध में सैनिक कल्याण विभाग की ओर से लोक निर्माण, शिक्षा आदि संबंधित विभागों को पत्र भेजा गया है, लेकिन संबंधित विभागों ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

इस पर जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि इस संबंध में संबंधित विभागों को पुनः रिमाइंडर भेजा जाए।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने विद्यालयों में संबंधित ग्राम – क्षेत्र के शहीद सैनिकों के फोटो चित्र लगाए जाने संबंधी मांग से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिस पर डीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में संबंधित ग्राम के शहीद सैनिकों के चित्र चस्पा किए जाने की कार्रवाई अमल में लाई जाए।

जनपद में पूर्व सैनिक व उनके आश्रितों की अधिक संख्या को देखते हुए नगर पिथौरागढ़ के अलावा जिले के अन्य नगरों में भी कैंटीन स्थापना और शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर को लाने में देरी संबंधी समस्या के समाधान को लेकर सचिव, सैनिक कल्याण उत्तराखंड को अग्रिम कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित करने के संबंध में जिलाधिकारी ने दिशा निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य कोषाधिकारी विरेंद्र रावत, एलडीएम अमर सिंह ग्वाल, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हवलदार प्रसाद, अध्यक्ष पूर्व सैनिक संगठन मेजर ललित सिंह आदि उपस्थित थे।

Related posts

Lock down: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना युवक को पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज

UTTRA NEWS DESK

Ranikhet- सीएम ने वर्चुवली किया कोविड अस्पताल (Covid hospital) का उद्घाटन, सेना व जिला प्रशासन के सहयोग से बना है 50 बेड का अस्पताल

Newsdesk Uttranews

शिवरात्रि महोत्सव में नंदा राजजात व होली के आकर्षक प्रस्तुति ने लगाए चार चांद