Join WhatsApp Group

News-web

Rishikesh News: ऋषिकेश में परिवहन विभाग ने 142 वाहनों का किया चालान, अभी भी अभियान है जारी

Published on:

परिवहन विभाग ने 12 व 13 जून को मनसा देवी , गुमानीवाला, ढालवाला, मुनि की रेती, भद्रकाली, ब्रह्मपुरी, रानीपोखरी, लालतप्पड़ आदि क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान 142 चालान किए गए।

आरटीओ प्रवर्तन मोहित कोठारी का कहना है कि अभियान में कुल 142 वाहनों का चालान किया गया जिसमें दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट 86 लोगों का चालान किया गया। पिछली सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर 18 और चौपाहिया वाहनों में बिना सीट बेल्ट के 24 वाहनों का चालान किया गया। साथ में दो वाहनों को शीश भी किया गया। इसके अलावा सभी वाहन चालकों और सवारियों को सड़क सुरक्षा का महत्व भी समझाया गया और पंपलेट बताकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया गया।

बताया जा रहा है कि हेलमेट के बिना वाहन चलाने पर ₹1000 रुपए जुर्माना और तीन माह के लिए चालक का लाइसेंस भी निलंबित किया जाएगा। इस मौके पर परिवहन सहायक निरीक्षक विजेंद्र अवस्थी, आदर्श कुमार, कमल बंसल आदि मौजूद रहे।

पीछे बैठे व्यक्ति के लिए हेलमेट अनिवार्य बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहनों की सवारी की तो तीन माह के लिए लाइसेंस निलंबित किया जाएगा। साथ ही वाहन चालक पर एक हजार रुपये की अर्थदंड भी लगाया जाएगा। दोपहिया वाहनों में पीछे बैठे व्यक्ति के लिए भी हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दोपहिया पर बैठी दोनों सवारियों को हेलमेट पहनने और कार में सीट बेल्ट की अनिवार्यता को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं।