उत्तरा न्यूज
अभी अभी देहरादून

जनभावना के सम्मान में पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया : मुख्यमंत्री धामी

Removed the word East Pakistan in respect of public sentiment: HQ Dhami

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

नजूल भूमि पर मालिकाना हक देने को कैबिनेट में लाया जाएगा प्रस्ताव

nitin communication

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। बंगाली समाज की तरफ से उनके जाति प्रमाण पत्र में से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने की मांग लम्बे समय से उठती रही है। इसलिए जन भावनाओं का सम्मान करते हुए अब उन्हें दिये जाने वाले प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटा दिया गया है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह बात मंगलवार को रुद्रपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कहीं।

udiyar restaurent
govt ad

वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भदईपुरा, रम्पुरा, शक्तिफार्म, दिनेशपुर, रुद्रपुर व किच्छा सहित आसपास के क्षेत्रों में नजूल भूमि पर लोगों को मालिकाना हक दिलाने के लिए जनप्रतिनिधि संघर्ष करते रहे हैं। इसके लिये भी कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर मालिकाना हक देने की कार्यवाही की जायेगी। इसी प्रकार जिन मलिन बस्तियों में जो लोग रह रहे हैं, उनके लिए अब तीन साल का सुरक्षा कवच सरकार लेकर आई है।


उद्योगों में स्थानीय लोगों को मिलेगी प्राथमिकता : धामी

जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते उधमसिंह नगर में 6000 एकड़ पर उद्योग लगे हैं। हमने तय किया है कि आने वाले समय में यहॉ पर जितनी भी नौकरियॉ निकलेंगी, स्थानीय लोगों को उनमें प्राथमिकता दी जायेगी। यहां ग्रीन एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। कलकत्ता को हवाई सेवा के साथ ही रेलवे कोरिडोर को भी यहॉ से जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज के लिये एम्स का सेटेलाइट सेंटर उधम सिंह नगर में खुलने जा रहा है। जिससे लोगों को इलाज के लिए दिल्ली, ऋषिकेश नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गरीब, पिछड़े, शोषित, वंचितों, दलित व मजदूरों के उत्थान और विकास के लिए तमाम योजनायें बनायी जा रही हैं।

देश और समाज के लिए बंगाल का बड़ा योगदान : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रुद्रपुर में जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बंगाल की राजनीति, साहित्य, विज्ञान, सामाजिक सुधार, राजनैतिक-सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी और कहा कि बंग्ला समाज हर क्षेत्र में सदैव अग्रणीय रहा है। देश के महान सपूत सुभाषचन्द्र बोस सहित विभिन्न विभूतियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि देश व समाज के लिए बंगाल का बहुत बड़ा योगदान रहा है।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को युवा एवं ऊर्जावान बताते हुए उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना के साथ मुख्यमंत्री धामी कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद लाकेश चटर्जी ने भी विचार रखे।


इस अवसर पर राज्य सभा सांसद एवं राज्य प्रभारी दुष्यन्त कुमार गौतम, राज्य सभा सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी, सहप्रभारी एवं सांसद रेखा वर्मा, विधायक राजकुमार ठुकराल, मेयर रामपाल सिंह, पालिकाध्यक्ष दिनेशपुर सीमा सरकार, वरिष्ठ नेता मण्डी परिषद चेयरमैन केके दास, विनय रूहैला, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोरा, उत्तम दत्ता, विजय मण्डल, विकास व राकेश सहित मण्डलायुक्त सुशील कुमार, डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, प्रभारी जिलाधिकारी आशीष भटगाई, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुॅवर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Related posts

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से मिली लोगों को राहत

Newsdesk Uttranews

आशाओं के समर्थन में कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन, सकारात्मक कार्यवाही की मांग

Newsdesk Uttranews

UKSSSC ने परीक्षा से पूर्व घटाए 130 पद

Newsdesk Uttranews