Pithoragarh

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। शासन की नीतियों, कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों तथा सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तराखण्ड द्वारा संचालित गीत एवं नाट्य योजना के अंतर्गत सांस्कृतिक दलों का पंजीकरण किया जाना है।

इसके लिए उत्तराखण्ड में निवास करने वाले पंजीकृत सांस्कृतिक दलों से लोकगीत, नाटक, नोटंकी, नुक्कड़-नाटक, भजन कव्वाली, कठपुतली, जादू आदि विधाओं के अंतर्गत पंजीकरण हेतु आगामी 10 मार्च, 2021 तक आवेदन संबंधित जिला सूचना कार्यालयों के माध्यम से लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) महाविद्यालय में विज्ञान सप्ताह शुरू

Pithoragarh- महंगाई के खिलाफ निकाला मशाल जुलूस


महानिदेशक सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग उत्तराखंड देहरादून, मेहरबान सिंह बिष्ट ने एक पत्र के माध्यम से बताया है कि सांस्कृतिक दलों का पंजीकरण उनके प्रस्तुुति के स्तर के आधार पर अ, ब, स श्रेणी में किया जायेगा।

साक्षात्कार के लिए आवंटित किये जाने वाले सांस्कृतिक दल को अपने व्यय पर विभाग द्वारा निर्धारित तिथि , समय एवं स्थान पर उपस्थित होना होगा। चयनित सांस्कृतिद दलों को शासन की नीतियां एवं उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार हेतु दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों सहित प्रदेश में किसी भी स्थान पर प्रदर्शन के लिए तैयार रहना होगा।

यह भी पढ़े

Pithoragarh- निर्माणाधीन इमारत में अनियमितता को लेकर प्राचार्य का घेराव


सांस्कृतिक दलों के पंजीकरण हेतु निर्धारित आवेदन पत्र/गीत एवं नाट्य नियमावली-2002 विभागीय बेवसाइट www.uttarainformation.gov.in पर उपलब्ध है। इच्छुक सांस्कृतिक दल आवेदन पत्र डाउनलाॅड कर सकते हैं। आवेदन पत्र को भरकर सभी वांछित अभिलेखों सहित संबंधित जिला सूचना कार्यालय में दिनांक 20 मार्च, 2021 की सांय 5 बजे तक किसी भी कार्य दिवस में व्यक्तिगत रूप अथवा पंजीकृत डाक से जमा किया जा सकता है।

निर्धारित तिथि के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा तथा अपूर्ण आवेदन पत्रों को निरस्त कर दिया जायेगा। पूर्ण आवेदन करने वाले दल का आडिशन कार्यक्रम होगा। जिसके लिए कुमाऊँ मण्डल अंतर्गत जनपद पिथौरागढ़ के सांस्कृतिक दलों के आडिशन की तिथि आगामी 15 अप्रैल, 2021 को जिला पंचायत सभागार अल्मोड़ा में पूर्वाह्न 10 बजे से आयोजित होगा।

उत्तरा न्यूज के इस youtube लिंक को क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw